दीपावली पर मगध इंटरनेशनल स्कूल टिकारी के बच्चों ने बनाई मनमोहक रंगोली, जागरूकता का दिया संदेश

दीपावली पर मगध इंटरनेशनल स्कूल टिकारी के बच्चों ने बनाई मनमोहक रंगोली, जागरूकता का दिया संदेश

गया. बच्चों की कल्पना शक्ति कितनी अद्भुत और सकारात्मक होती है इसका बेहतरीन नमूना 'मगध इंटरनेशनल स्कूल टिकारी' के बच्चों ने प्रस्तुत किया। आज विद्यालय में सम्पन्न हुई रंगोली प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अलग-अलग विषयों पर मनमोहक और संदेशपरक रंगोली बनाकर न केवल दर्शकों का दिल जीता, बल्कि समाज को जागरूक करने का संदेश भी छोड़ा।

बच्चों ने रंगोली के माध्यम से जहां एक ओर भ्रूण हत्या, धूम्रपान, दहेज प्रथा, कुपोषण, महिला उत्पीड़न जैसी समस्याओं की ओर इशारा किया तो वहीं दूसरी ओर प्रेम, शांति, आपसी भाईचारा बनाए रखने के संदेश देने में सफल रहे। आधुनिक तकनीक का महत्व, 2050 का भारत, मोबाइल की लत से जुड़ी रंगोली काफी अच्छी लगी।विद्यालय की पांच शिक्षिकाओं स्मिता, रेखा, रूची, नूतन और रोमा की एक निर्णायक मंडली ने बच्चों द्वारा बनाई गई रंगोलियों का निरीक्षण कर उन्हें उचित अंक दिये। विजेताओं के नाम दो दिन बाद घोषित किये जाएंगे।

विद्यालय के निदेशक 'सुधीर सर' ने पूरे परिसर का भ्रमण कर सभी रंगोलियों का निरीक्षण किया और बच्चों के प्रयास की सराहना की। दीपावली एवं छठ पूजा की बधाई दी। साथ ही उन्होंने बच्चों को पटाखे छोड़ते समय सावधान रहने का संदेश दिया। रंगोली प्रतियोगिता के आयोजन में कला शिक्षिका इंदु मैम का उत्कृष्ट योगदान रहा।

Find Us on Facebook

Trending News