बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीनी सैनिकों के साथ मुठभेड़ में बिहार का लाल शहीद, गांव में पसरा मातम

चीनी सैनिकों के साथ मुठभेड़ में बिहार का लाल शहीद, गांव में पसरा मातम

PATNA: भारत-चीन बॉर्डर पर चीनी सैनिकों के साथ मुठभेड़ में बिहार का एक लाल शहीद हो गया. शहीद जवान सुनील कुमार छपरा जिले के दीघरा परसा गांव का रहने वाला था. शाम साढ़े पांच बजे पत्नी मेनका राय को विभागीय अधिकारियों ने फोन कर घटना की जानकारी दी.पति की शहादत की खबर सुन पत्नी फूट-फूटकर रोने लगी. पूरा गांव घर पर इकट्ठा हो गया. जवान की शहादत पर पूरे गांव में मातम पसरा है.

शरीद जवान के पिता सुखदेव राय 12 साल पहले थल सेना से रिटायर हुए थे और अभी पश्चिम बंगाल में दूसरी सर्विस कर रहे हैं. सुनील दो भाइयों में बड़े थे. तीन साल की एक बेटी है. मां मोगली देवी का रो-रोकर बुरा हाल है.

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच पिछले काफी वक्त से लद्दाख में जारी विवाद अब और भी गहरा गया है. सोमवार रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई है. इस झड़प में भारतीय सेना के अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं. ये घटना तब हुई जब सोमवार रात को गलवान घाटी के पास जब दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी.

बताया जा रहा है कि सिर्फ भारत की तरफ ही नहीं बल्कि चीन की तरफ भी कुछ सैनिकों को चोट पहुंची है. इस झड़प के दौरान किसी तरह की कोई गोली नहीं चली है, यानी हाथापाई ही हुई थी. झड़प में चीन की सेना को भी नुकसान पहुंचा है. चीन की तरफ 5 सैनिकों की मौत हुई है. हालांकि, चीनी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने इसकी पुष्टि करने से इनकार कर दिया है.

Suggested News