बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में बढ़ते कोरोना ग्राफ को देखते हुए चीन का बड़ा फैसला, अपने नागरिकों को वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू

भारत में बढ़ते कोरोना ग्राफ को देखते हुए चीन का बड़ा फैसला, अपने नागरिकों को वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू

DESK : चीन ने भारत में फंसे अपने लोगों को वापस बुलाने का फैसला लिया है। भारत में फंसे चीनी छात्र, पर्यटकों और कारोबारियों समेत अन्य नागरिकों को वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए आंकड़े को देखते हुए चीन ने अपने नागरिकों को यहां से वापस बुलाने का फैसला किया है.चीनी दूतावास ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

 चीनी दूतावास के आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक ऐसे लोग जो घर लौटना चाहते हैं, वे विशेष उड़ानों में टिकट बुक कराएं. इसके साथ ही घर वापसी करना चाह रहे लोगों को उड़ान के दौरान और चीन में प्रवेश के बाद क्वारंटीन और महामारी रोकथाम संबंधी सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. पिछले 14 दिन में कोरोनावायरस का इलाज कराने वाले या बुखार और खांसी जैसे संक्रमण के लक्षण रखने वालों को विशेष उड़ानों में यात्रा नहीं करनी चाहिए. इसमें कहा गया है कि यात्रा के टिकट और चीन में क्वारंटीन में रहने का खर्च नागरिक को उठाना होगा.बता दें कि दुनियाभर में इस वायरस से अब तक 54 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 3.4 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 

कोरोना वायरस की शुरुआत दिसंबर में चीन के वुहान से हुई थी जिसके बाद भारत ने फरवरी में वुहान से करीब 700 भारतीयों को वापस अपने देश बुला लिया था.

 


Suggested News