बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीन को वायुसेना प्रमुख की चेतावनी - हम जवाब के लिए तैयार और तैनात हैं....

चीन को वायुसेना प्रमुख की चेतावनी - हम जवाब के लिए तैयार और तैनात हैं....

DESK:-गलवान घाटी में LAC पर हुई हिंसक झड़प के बाद भारत और चीन में तनाव जारी है. इसी बीच हैदराबाद में हो रहे एकेडमी फॉर कम्पाइनड ग्रेजुएशन परेड में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया पहुंचे . उन्होंने पासिंग आउट परेड के बीच जवानों को संबोधित किया. इस परेड में भारतीय एयर फोर्स के 123 जाबांजो ने भाग लिया था,  जिनमें 19 महिला अफसर शामिल थी. 

भारत चीन तनाव को लेकर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे. हमारे क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य यह बताता है कि हमारे सशस्त्र बल हर समय तैयार और सतर्क रहते हैं. लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर छोटी सी सूचना पर हम हालात को संभालने के लिए तैयार हैं.

पासिंग आउट परेड के दौरान वायुसेना के जवानों के बीच एयर चीफ मार्शल ने कहा कि यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि हम किसी भी एडवर्स सिचुएशन के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं. मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि हम हर स्थिति से निपटने के लिए दृढ़ हैं और गलवान घाटी के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे.

मीडिया से बातचीत के बीच वायुसेना प्रमुख बताया कि हमारा चीन से युद्ध नहीं चल रहा है. लेकिन हम तैयार हैं. बातचीत चल रही है और हम तैयार हैं. चीन ने (सीमा पर) तैनाती बढ़ा दी है और हम उन पर नजर रखे हुए हैं. जरूरत पड़ी तो उड़ान भरेंगे. सेना मामले को बखूबी संभाल रही है. हम तैनाती को देखते हुए कार्रवाई कर रहे हैं. हमें कोई संदेह नहीं है कि हम किसी भी आकस्मिकता को संभाल लेंगे. हमें स्थिति के बारे में पता है और हमने आवश्यक कार्रवाई की है. 


Suggested News