बिहार में कैसे आयेंगे उद्योगपति? चीनी मिल के मालिक से अपराधियों ने मांगी 50 लाख की रंगदारी

बिहार में कैसे आयेंगे उद्योगपति? चीनी मिल के मालिक से अपराधियों ने मांगी 50 लाख की रंगदारी

SAMASTIPUR : एक तरफ बिहार के मुखिया नीतीश कुमार जहाँ राज्य में उद्योग लगाने को लेकर उद्दमियों को आमंत्रित कर रहे है. वहीँ पूर्व से लगे उद्योग धंधे से जुड़े लोगों की सुरक्षा भगवान भरोसे है. जिसका जीत जागता उदाहरण जिले में सामने आया है. जहाँ नगर थाना क्षेत्र के चीनी मिल विंसम इंटरनेशनल लिमिटेड के मालिक से फोन पर 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है. जिसके बाद रामेश्वर जुट एवं समस्तीपुर सुगर मिल के प्रेसिडेंट त्रिलोकी नाथ सिंह के द्वारा नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. 

बताते चलें कि विंसम इंटरनेशनल लिमटेड के कई मिल पश्चिम बंगाल और बिहार में चल रहे हैं. समस्तीपुर के मुक्तापुर में रामेश्वर जुट मिल चल रहा है. इसके मालिक के द्वारा हाल ही में शहर में बंद पड़े चीनी मिल को खरीदा गया था. मिल प्रबंधक के द्वारा स्क्रैप को बेचा जा रहा है. इस मामले में हेडक्वार्टर डीएसपी विजय कुमार सिंह ने कहा की इससे संबंधित एक लिखित शिकायत की गई थी. जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.  वंही हेडक्वार्टर डीएसपी का बताना है कि मामला स्क्रैप से जुड़ा है. जांच के बाद दोषी लोगों पर उचित कार्रवाई की जाएगी. 

गौरतलब है की जिले में इन दिनों चोरी, लूट, हत्या और रंगदारी आम बात हो गई है. लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं से जहां हम लोग खौफज़दा है. वंही पुलिस खुद को बेबस और लाचार महसूस कर रही है. 

समस्तीपुर से संजीव तरुण की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News