चुनावी शिगूफा : भाजपा शासित राज्यों की राह पर पंजाब की चन्नी सरकार, पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का किया ऐलान

चुनावी शिगूफा : भाजपा शासित राज्यों की राह पर पंजाब की चन्नी सरकार, पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का किया ऐलान

Desk. दिवाली पर केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद भाजपा शासित राज्यों ने भी अपने प्रदेश में जनाता को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम कम किये हैं. वहीं गैर भाजपा शासित राज्यों ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कटौती नहीं की है. आज पंजाब सरकार ने भी प्रदेश की जनता को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल पर 10 रुपये और डीजल पर पांच रुपये कम करने का ऐलान किया है.

बता दें कि अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम मौजूदा सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है. चुनाव को देखते हुए केंद्र सरकार ने दिवाली पर पेट्रोल-डीजल के दाम कम किये. इसके बाद भाजपा शासित राज्यों ने भी अपने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम में बड़ी कटौती की. वहीं चुनाव को देखते हुए पंजाब की चन्नी सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का ऐलान किया है.

हरियाणा से सस्ता हो जाएगा डीजल

सात नवंबर को पंजाब में पेट्रोल 105.02 रुपये प्रति लीटर पर है.  डीजल 88.76 रुपये प्रति लीटर पर है. रविवार आधी रात से राहत लागू होने पर पंजाब में पेट्रोल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर के करीब होगी. डीजल की कीमत 83.76 रुपये के करीब होगी. रविवार को चंडीगढ़ में डीजल 80.90 व पेट्रोल 94.23 रुपये प्रति लीटर पर है.

भाजपा शासित राज्यों ने पहले ही घटाया वैट

दिवाली से ठीक एक दिन पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर पांच और डीजल पर 10 रुपये उत्पाद शुल्क घटाया था. इसके बाद राज्यों से अपील की गई थी कि वो भी वैट कम करें. भाजपा शासित कई राज्यों ने उसी रात वैट घटा दिया था, लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों ने वैट नहीं घटाया था.

Find Us on Facebook

Trending News