बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिंतन शिविर एतिहासिकः बिहार कांग्रेस डिजिटल सदस्यता अभियान प्रभारी बोले- देश की दशा-दिशा में होगा बड़ा परिवर्तन

चिंतन शिविर एतिहासिकः बिहार कांग्रेस डिजिटल सदस्यता अभियान प्रभारी बोले- देश की दशा-दिशा में होगा बड़ा परिवर्तन

PATNA:  राजस्थान के उदयपुर में सम्पन्न हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद बिहार कांग्रेस सदस्यता अभियान (डिजिटल) प्रभारी एवं प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार आशीष ने कहा कि यह चिंतन शिविर ऐतिहासिक था.इस शिविर के बाद न केवल कांग्रेस बल्कि देश की भी दशा और दिशा में आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिलेगा। 

उन्होंने कहा कि नव संकल्प चिंतन शिविर के दौरान लिए गए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं केन्द्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूँ। इस में जो कुछ सबसे अच्छी चीजें सामने आई, उसमें सबसे महत्वपूर्ण कार्यो का मूल्यांकन होना जिससे संगठन में कार्य कर रहे राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रखंड एवं बूथ स्तर तक के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का सही पहचान एवं कार्यो के बदोलत प्रोन्नति एवं पदावनति होगा। वर्तमान भारत के आयु वर्ग और बदलते स्वरूप के अनुसार यह आवश्यक है कि कांग्रेस कार्यसमिति के 50 प्रतिशत पदाधिकारी, राष्ट्रीय पदाधिकारी, राज्य, जिला, प्रखंड और मंडल पदाधिकारियों की आयु 50 वर्ष से कम होने वाला निर्णय ऐतिहासिक है। 

उन्होंने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि उपरोक्त निर्णय से युवाओं की भागीदारी और पार्टी के प्रति युवाओं का झुकाव अत्यधिक बढ़ेगा।आशीष ने दावा किया कि किसी भी राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय दल के द्वारा 50 प्रतिशत युवाओं की भागीदारी नहीं है जबकि भारत देश युवा देश के रूप में परिणत होने के कगार पर है। 

Suggested News