चिराग पासवान JDU के 100 कैंडिडेट के खिलाफ देंगे उम्मीदवार ! लोजपा 143 सीटों पर कर रही तैयारी

चिराग पासवान JDU के 100 कैंडिडेट के खिलाफ देंगे उम्मीदवार ! लोजपा 143 सीटों पर कर रही तैयारी

PATNA: बिहार में चिराग पासवान और नीतीश कुमार के बीच तकरार अंतम दौर में पहुंच गई है। दोनों तरफ से एक-दूसरे को नीचा दिखाने की हर कोशिश की जा रही है।इस बीच बीजेपी चुपचाप तमाशा देख रही है। विधान सभा चुनाव से पहले जेडीयू-लोजपा की इस लड़ाई में बीजेपी अंदर ही अंदर खुश है। जेडीयू से तल्खी के बीच  चिराग पासवान ने लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई थी. बैठक में बिहार संसदीय बोर्ड के सभी मेंबर शामिल हुए.बैठक में आगे सभी प्रकार के निर्णय के लिए लोजपा सुप्रीम चिराग पासवान को अधिकृत किया गया है.

143 विस सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी

बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक में बिहार की 143 विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची तैयार करने का निर्णय लिया गया।पार्टी के इस निर्णय से यह स्पष्ट हो गया है कि लोजपा जेडीयू उम्मीदवारों के खिलाफ अपना प्रत्याशी देगी। लोजपा सूत्रों की मानें तो लोजपा जेडीयू की करीब 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी। लोजपा यह मान कर चल रही है कि बीजेपी के साथ सीट बंटवारे में 43 सीटें मिलेंगी।लिहाजा जेडीयू की सौ सीट और बाकि के 143 सीट यानि कुल 143 विस क्षेत्र से उम्मीदवारी की तैयारी है

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी ने बताया कि बोर्ड की बैठक में चिराग पासवान भी मौजूद थे. बैठक में सभी सदस्यों ने बिहार में होने वाली विधानसभा चुनाव के लिए अपनी राय रखी. बिहार संसदीय बोर्ड में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई. बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि पार्टी को 143 विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची बनाकर जल्द केंद्रीय संसदीय बोर्ड को देनी है. राजू तिवारी ने बताया कि संसदीय बोर्ड में प्रधानमंत्री को कथित तौर पर कालिदास कहा गया उस पर भी चर्चा हुई, और निंदा प्रस्ताव पारित किया गया. बिहार चुनाव में गठबंधन में क्या तय होता है वह सभी फैसले लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को तय करने के लिए अधिकृत किया गया है।

बता दें कि,जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव के.सी त्यागी कई बार कह चुके हैं कि जेडीयू का लोजपा से कोई गठबंधन नहीं है,जेडीयू का गठबंध बीजेपी के साथ है।जेडीयू लगातार यह कहते रही है कि लोजपा को बीजेपी के साथ बात करनी चाहिए। 

Find Us on Facebook

Trending News