NDA में सीट शेयरिंग से पहले चिराग पासवान आज लेंगे फाइनल फैसला, दिल्ली दरबार में कर ली गई है पूरी तैयारी

NDA में सीट शेयरिंग से पहले चिराग पासवान आज लेंगे फाइनल फैसला, दिल्ली दरबार में कर ली गई है पूरी तैयारी

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान हो चुका है. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि आज एनडीए में भी सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींतचान खत्म हो जाएगी और सीट बंटवारे का ऐलान हो जाएगा. लेकिन अब भी लोजपा के स्टैंड को लेकर सस्पेंस बरकरार है.

लोजपा आज करेंगा फाइनल फैसला
लोजपा चीफ चिराग पासवान ने आज दोपहर 3 बजे संसदीय दल की बैठक बुलाई है. दिल्ली में एलजेपी संसदीय बोर्ड की दिल्‍ली में होने वाली बैठक में आज अंतिम फैसला लेगी .एनडीए में एलजेपी अपने लिए पसंद की 36 सीटों की मांग कर रही है. एलजेपी की इस मांग से बीजेपी और जेडीयू सहमत नहीं हैं. इस कारण मामला उलझा हुआ है। इसके पहले एलजेपी ने जनता दल यूनाइटेड के खिलाफ तथा 143 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारने की बात कही है.


बीच का रास्‍ता निकाल लिए जाने की उम्मीद
 इस मुद्दे पर विचार कर अंतिम फैसला लेने के लिए शनिवार को दिल्‍ली में एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होनी थी, लेकिन पार्टी के संस्‍थापक राम विलास पासवान  की तबीयत अचानक खराब हो जाने के कारण बैठक स्‍थगित कर दी गई. अब यह बैठक रविवार को होने जा रही है. इसमें चिराग पासवान सम्‍मानजनक समझौता नहीं होने पर एनडीए छोड़ने का फैसला कर सकते हैं. हालांकि, शनिवार को उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में आस्‍था जताने के कारण यह माना जा रहा है कि बीच का कोई रास्‍ता निकाल लिया जाएगा और वे एनडीए में ही रहेंगे.

Find Us on Facebook

Trending News