चिराग ने तेजस्वी को सीधा फायदा पहुंचाया, JDU के बाद कांग्रेस ने भी खोली पोल,कहा-LJP की वजह से RJD को मिली 75 सीटें

चिराग ने तेजस्वी को सीधा फायदा पहुंचाया, JDU के बाद कांग्रेस ने भी खोली पोल,कहा-LJP की वजह से RJD को मिली 75 सीटें

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने सत्ताधारी जेडीयू को हरानेव राजद की जीत पक्की करने की कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी।अबतक जेडीयू और कुछ बीजेपी के नेता यह बातें कह रहे थे कि चिराग पासवान सीधे-सीधे  तेजस्वी यादव को फायदा पहुंचाने में जुटे हैं.चुनाव के दरम्यान जेडीयू नेता लोजपा के सुप्रीमो चिराग पासवान के हिडेन एजेंडा को उजागर कर रहे थे। अब तो राजद की सहयोगी कांग्रेस भी यह खुलासा कर रही है कि लोजपा  की वजह से राजद को इस चुनाव में सफलता मिली है। कांग्रेस ने यह कहकर चिराग पासवान और तेजस्वी के बीच के गठबंधन की पोल खोल दी है।

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी रिसर्च एवं मैनिफेसटो कमिटी के चेयरमैन तथा मीडिया समन्वयक आनन्द माधव ने साफ-साफ कह दिया है राजद को अगर 75 सीटें मिली तो इसमें अपरोक्ष रूप से लोजपा का योगदान है। उन्होंने कहा कि अगर लोजपा जदयू के विरुद्ध उममीदवार नहीं खड़ा करती तो राजद भी पच्चीस-तीस सीटों पर सिमट कर रह गया होता। ज्ञात हो की तीस से अधिक सीटों पर राजद और जदयू के हार जीत का अंतर बहुत कम है और वहाँ लोजपा को सात से नौ प्रतिशत तक वोट मिला है। दूसरी ओर कांग्रेस को पच्चीस से तीस सीटें ऐसी मिली जहां पिछले कई बार से ना तो राजद प्रत्याशी जीता है और ना कांग्रेस। कांग्रेस ने अपनी सीटिंग सीटें भी त्याग कर गठबंधन धर्म का पालन किया है। उन्होंने यह भी कहा राहुल गांधी को गाली देना सूर्य की ओर मुँह कर थूकना है जो स्वयं पर ही गिरता है।राजद के बयानवीरो को गठबंधन धर्म नहीं भूलना चाहिये। वे यह ना भूलें की कांग्रेस एक राष्ट्रीय दल है और केंद्र में महागठबंधन का अगुआ भी।

कांग्रेस नेता  आनंद माधव ने राजद नेता शिवानंद तिवारी सहित अन्य लोगों पर महागठबंधन धर्म के विरूध जाकर बयान बाज़ी करनें का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता जिस डाली पर बैठे हैं उसे ही काट रहे हैं। राजद के नेता तेजस्वी यादव जी को इन सबों पर त्वरित कार्यवाही कर दल से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिये। माधव ने यह भी कहा ऐसे नेता अर्थहीन बयान बाज़ी करनें से पहले अपनें गिरेबां में झांक ले। 


Find Us on Facebook

Trending News