चुनाव के पहले NDA में घमासान तय, चिराग ने सीएम नीतीश को दे दी चुनावी अखाड़े में उतरने की चुनौती

चुनाव के पहले NDA में घमासान तय, चिराग ने सीएम नीतीश को दे दी चुनावी अखाड़े में उतरने की चुनौती

patna : बिहार विधानसभा चुनाव की तेज गहमागहमी के बीच एनडीए में मचा रार थमने का नाम नहीं ले रहा है. लोजपा चीफ चिराग पासवान ने जो सीएम नीतीश के खिलाफ बगावत वाला मोर्चा खोला है वो और जोर पकड़ता जा रहा है. इस बार लोजपा ने सीएम नीतीश के जनाधार पर ही सवाल खड़ा कर दिया है.

सीएम नीतीश भी लड़े चुनाव
एनडीए के अंदर सीएम नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच चल रही तनातनी किसी से छिपी नहीं थी लेकिन अब चिराग पासवान इस रार को खुलकर चुनावी मैदान में लाना चाहते हैं. सीएम नीतीश कुमार ने 16 साल से विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा है . सीएम नीतीश कुमार ने आखिरी चुनाव 2004 में लड़ा था. अब लोजपा इसको चुनावी मुद्दा बनाना चाहती है. लोजपा की डिमांड है कि सीएम नीतीश कुमार को भी चुनाव लड़ना चाहिए और जनता के बीच से चुनकर आना चाहिए. लोजपा की यह दाव सीधे तौर पर सीएम नीतीश के जनाधार को लेकर चुनौती है.

चिराग भी उतरेंगे चुनावी मैदान में
लोजपा चीफ चिराग पासवान इस बार विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी के अंदर यह तेज चर्चा है कि चिराग पासवान चुनावी अखाड़े में खुद भी उतर सकते हैं. पार्टी के अंदर इस रणनीति पर काम भी चल रहा है. लेकिन ऐसे हालात में फिर एनडीए का क्या होगा? चिराग अगर ऐसे ही नीतीश कुमार को चुनौती या उनके खिलाफ मोर्चा खोलते रहे तो यह तय है कि गठबंधन को लेकर सवाल उठेंगे. फिहलहाल देखना है कि लोजपा चीफ चिराग पासवान कई दिनों से चल रहे  कोल्ड वार पर आखिरी फैसला क्या लेते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News