चिराग पासवान ने सीएम नीतीश से की बड़ी मांग- 15 सालों में जिन दलितों की हत्या हुई सबके परिवार को नौकरी दें...

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश से की बड़ी मांग- 15 सालों में जिन दलितों की हत्या हुई सबके परिवार को नौकरी दें...

PATNA : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान इनदिनों नीतीश सरकार पर पूरी तरह से हमलावर है। एनडीए में शामिल होने के बावजूद चिराग पासवान द्वारा सीएम नीतीश के हर फैसले पर सवाल खड़े किये जा रहे है और उन्हें चिट्टी पर चिट्टी लिखी जा रही है। 

चिराग ने एकबार फिर सीएम नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है।  चिराग़ पासवान ने यह पत्र दलित और महादलित परिवार की हत्या होने पर उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिये जाने के सवाल को लेकर लिखा  है। इस पत्र में चिराग ने सीएम से बड़ी मांग की है। 

पत्र में लिखा गया है कि दलितो ने इस  घोषणे पर सवाल उठाये  है। दलित समुदाय का मानना है कि यह चुनावी स्टंट है।  चिराग ने पत्र में लिखा है यदि यह चुनावी घोषणा नहीं है तो पिछले 15 साल में जितने भी दलितों की हत्या हुई है उन सभी परिवार के एक सदस्य को सरकार नौकरी दे। 

उन्होंने लिखा है कि एस॰सी॰एस॰टी॰ समाज का कहना कि इसके पूर्व 3 डिसमिल ज़मीन देने का वायदा भी सरकार ने किया था। जिसे पूरा नहीं किया गया। जिसकी वजह से एस॰सी॰एस॰टी॰ समाज को निराशा प्राप्त हुई थी। 

चिराग ने लिखा है कि दलित-महादलित समाज का कहना है कि हत्या एक अपराध है और अपराधियों में डर न्याय प्रक्रिया का होना चाहिए ताकि हत्या जैसे जघन्य अपराध से बचे। उनकी मांग है कि अनुसुचित जाति-जनजाति ही नही बल्कि किसी वर्ग के किसी भी व्यक्ति की हत्या न हो इस दिशा में भी कठोर कदम उठाने की जरूरत है। 

पिछले 15 साल में जितने भी एससी- एसटी के हत्या का मामला न्यायालय में लम्बित है उन्हें फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट को सौंपा जाए। यह दोनो माँग के साथ लोक जनशक्ति पार्टी सहमत है। लोजपा की यह माँग माँगने से सरकार पर सम्पूर्ण बिहारी का विश्वास बढ़ेगा अन्यथा जनता इसको मात्र चुनावी घोषणा मानेगी।


Find Us on Facebook

Trending News