मुख्यमंत्री जी,आपके अस्पतालों में वेंटिलेटर तो है लेकिन चलाने के लिए टेक्निशियन हीं नहीं,चिराग पासवान से अफसरों ने बताई सच्चाई

मुख्यमंत्री जी,आपके अस्पतालों में वेंटिलेटर तो है लेकिन चलाने के लिए टेक्निशियन हीं नहीं,चिराग पासवान से अफसरों ने बताई सच्चाई

पटनाः लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने आज अपने संसदीय क्षेत्र के शेखपुरा जिले में कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली. शेखपुरा डीडीसी द्वारा कोरोना को लेकर आयोजित मीटिंग में चिराग पासवान भी वीसी के माध्यम से शामिल हुए थे। डीडीसी और सिविल सर्जन ने कोविड-19 रोकथाम और को लेकर की जा रही कार्यवाही से सांसद को अवगत कराया.

वेंटिलेटर 4 और ऑपरेटर का पता हीं नहीं

शेखपुरा सिविल सर्जन ने लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान को बताया कि शेखपुरा सदर अस्पताल में चार वेंटिलेटर हैं, लेकिन वेंटिलेटर को ऑपरेट करने के लिए ऑपरेटर की कमी है. जिस वजह से काफी परेशानी हो रही है. मतलब साफ तौर पर सिविल सर्जन ने व्यवस्था की पोल खोल दी और खुद ही खुलासा किया कि वेंटिलेटर रहने से क्या होगा जब ऑपरेटर ही नहीं है. ऐसे में वेंटिलेटर चलाना मुश्किल काम है .

दरअसल चिराग पासवान ने सिविल सर्जन और डीडीसी से प्रत्येक प्रखंड में कोविड-19 से जुड़ी जानकारी मांगी थी. साथ ही जिले में बेड, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में भी पूछा था . सिविल सर्जन ने बताया कि आज तक 11338 लोग कोरोना वायरस सैंपल की जांच हुई हैं. जिसमें 974 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, 512 मरीज रिकवर हुए हैं और 461 एक्टिव केस है. सिविल सर्जन ने बताया कि 408 मरीज होम क्वारंटीन में हैं, 52 लोग आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं.

सांसद चिराग पासवान ने डीडीसी और सिविल सर्जन को अधिक से अधिक टेस्टिंग और उनके खिलाफ लोगों में जागरूकता चलाने का निर्देश दिया ताकि कोरोना को काबू में किया जा सके।उक्त आशय की जानकारी लोजपा बिहार प्रदेश के मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने दी।

Find Us on Facebook

Trending News