NEET और JEE Main परीक्षा स्थगित करने की मांग, चिराग पासवान ने शिक्षा मंत्री को लिखी चिट्ठी...

NEET और JEE Main परीक्षा स्थगित करने की मांग, चिराग पासवान ने शिक्षा मंत्री को लिखी चिट्ठी...

DESK : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान अब JEE Main और NEET परीक्षा स्थगित किए जाने के समर्थन में उतर आए हैं. चिराग पासवान ने देशभर के छात्रों से उठ रही मांग के पक्ष में आवाज़ उठायी है. चिराग ने 24 घंटे पहले जहां ट्वीट कर कहा है कि इन दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे छात्रों के अभिवावक परीक्षा को टालना चाहते हैं. उसके बाद उन्होंने शिक्षा मंत्री को चिट्ठी लिखा है जिसमें चिराग ने परीक्ष को स्थगित करने की मांग की है. चिराग ने अपने पत्र में लिखा है कि अभिभवकों का कहना है कि कोरोना की वजह से  परिवहन व्यवस्था  सुचारू नही है.  ऐसे में छात्र परीक्षा केंद्र पर कैसे पहुंच पाएंगे. 

बता दें कि बिहार में इस परीक्षा के केंद्र केवल दो शहरों पटना और गया को ही बनाया गया है. राज्य कोरोना और बाढ़ की दोहरी मार झेल रहा है और आने जाने की सुविधा बेहद सीमित है. ऐसे में दूर दराज़ के छात्रों का पटना या गया पहुंचना बेहद मुश्किल होगा.जिसकी वजह से बिहार में परीक्षा पर फ़िलहाल रोक लगाने की मांग की जा रही है. 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री को चिराग पासवान की चिट्ठी

चिराग पासवान ने इस बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर छात्रों को होने वाली असुबिधा का जिक्र किया है. चिराग ने अपने पत्र में परीक्षा को फिलहाल रोक देनें की मांग की है. 


17 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज़ कर दी याचिका

इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली JEE Main की परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच होना प्रस्तावित है, जबकि मेडिकल कॉलेजों में दाखिला के लिए आयोजित होने वाले NEET की परीक्षा 13 सितंबर को होना है.परीक्षा करवाए जाने के ख़िलाफ़ दायर की गई एक याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त को ख़ारिज़ कर दिया है. इस साल दोनों परीक्षाओं में क़रीब 25 लाख छात्रों ने आवेदन दिया है. कोरोना के चलते दोनों परीक्षाएं पहले भी स्थगित की जा चुकी हैं.


Find Us on Facebook

Trending News