बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले चिराग पासवान- हमें पुलिस पर भरोसा, एक बहन को इंसाफ मिला

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले चिराग पासवान- हमें पुलिस पर भरोसा, एक बहन को इंसाफ मिला

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर अलग-अलग राय सामने आ रही हैं। एक बड़ा वर्ग जहां इस मसले पर हैदराबाद पुलिस की तारीफ कर रहा है तो कुछ लोगों ने इस एनकाउंटर पर सवाल भी खड़े किए हैं। एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार हर मुठभेड़ की जांच की जानी चाहिए वहीं एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पुलिस की तारीफ की है।

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। चिराग पासवान ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि एक बेटी, एक बहन को इंसाफ मिल गया। हालांकि उन्होंने सवाल उठाया कि कई ऐसी घटनाएं हैं जिसमें अब तक इंसाफ नहीं मिला है।

चिराग पासवान ने कहा कि निर्भया कांड में अब तक न्याय का इंतजार है। प्रधानमंत्री से मांग करता हूं कि ऐसे मामलों में कड़े कानून बनाए जाएं और समयबद्ध सुनवाई भी हो। चिराग पासवान ने कहा कि ये प्रणाली भी ठीक नहीं कि एनकाउंटर से संतोष करना पड़े। अगर हर आरोपी के लिए यही कल्पना करने लगें कि उन्हें एनकाउंटर में मारा जाएगा फिर तो न्यायिक प्रणाली से विश्वास उठने लग जाएगा।

एनकाउंटर को लेकर कुछ लोगों के द्वारा सवाल उठाए जाने पर चिराग ने कहा कि अगर आप पुलिस पर सवाल खड़ा करते हैं तो आप पूरी सिस्टम पर सवाल खड़े करते हैं। सिस्टम और पुलिस पर मेरा विश्वास है। एनकाउंटर पर मेरी तरफ़ से सवाल नहीं है क्योंकि पुलिस पर हमें विश्वास है।

बिहार के बक्सर में हुई ठीक इसी तरह की वारदात पर एलजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि इस तरह की घटना पर कारवाई करेंगे। सीएम पर भरोसा है कि वे कठोर कार्रवाई करेंगे। लेकिन एक बार क़ानून बन जाएगा तो सब सरकार इसका पालन करेंगे। अपराधियों में भय लाना और डर पैदा करना ज़रूरी है।


Suggested News