बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बढ़ती बिजली दरों को लेकर चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को घेरा, कहा बिहार में बिजली दर देश में सबसे अधिक

बढ़ती बिजली दरों को लेकर चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को घेरा, कहा बिहार में बिजली दर देश में सबसे अधिक

GAYA : जिले के वजीरगंज में राइस मिल के उद्घाटन पर पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान  नीतीश सरकार पर जमक बरसे। इस बार वह राजनीतिक नहीं, बल्कि आंकड़ों के साथ नीतीश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। शुरुआत उन्होंने बिजली से की है। 

चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में बिजली दर में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। सरकार मौजूदा बिजली दर में 50 प्रतिशत वृद्धि करने जा रही है। यह बेहद गंभीर मामला है और इसको लेकर आम लोगों में नाराजगी है। चिराग ने कहा कि सरकार का यह फैसला परिवार के घरेलू बजट को सीधे तौर पर प्रभावित कर रहा है। कल कारखानों और कृषि क्षेत्र में भी बाधा उत्पन्न हो रही है। उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों में प्रति यूनिट बिजली दरों की तुलना अगर बिहार से की जाए तो यह किसी राज्य के अधिकतम दर से भी ज्यादा है।

चिराग पासवान ने कहा की अंतरराष्ट्रीय मानक 8 प्रतिशत और विद्युत विनियामक आयोग की ओर से 15 प्रतिशत लाइन लॉस की छूट है। जबकि बिहार सरकार 35-36 प्रतिशत तक लॉस दिखाकर घोटाला कर रही है। ज्यादा रेट से खरीदना पहला घोटाला, फिर ज्यादा रेट पर बेचना सीधे जनता की जेब कतरना और उसके बाद लाइन लॉस ज्यादा दिखाना...और इतने से भी संतोष नहीं। अब 50 प्रतिशत रेट बढ़ाने की तैयारी है।

उन्होंने कहा की जिस आदमी को 1000 रुपये में  बिजली बिल आ रहा है। उसका 1500 रुपये बिल आएगा। वहीं जिसका 2000आ रहा है। उसका 2500 रुपए बिल वसुलने की तैयारी है। चिराग पासवान ने कहा कि बिजली का रेट पहले ही ज्यादा है और अब सरकार अलग-अलग बहाने कर आम बिहारी को प्रताड़ित करने का मौका तलाश रही है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News