चिराग की पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड का बड़ा फैसला, उम्मीदवारों का नाम किया फाइनल...पटना आते ही होगा एलान

चिराग की पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड का बड़ा फैसला, उम्मीदवारों का नाम किया फाइनल...पटना आते ही होगा एलान

बिहार में गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. बीजेपी और आरजेडी के तरफ से अभी आधिकारिक एलान नहीं किया गया कि उनके पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा. इस बीच चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास ) की  पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में बिहार उपचुनाव को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है.

बैठक में फैसला लिया गया कि लोजपा (रामविलास ) बिहार उपचुनाव लड़ेगी. गोपालगंज सीट के लिए 4 उम्मीदवार और मोकामा के लिए 3 उम्मीदवार का नाम भी बैठक के बाद चिराग पासवान को भेज दिया गया है. पार्टी की  पार्लियामेंट्री बोर्ड चाहती है कि बिहार उपचुनाव में पूरे दमखम के साथ उतरा जाए और अपनी जोरदार ताकत दिखाई जाए. पर अब आखिरी फैसला चिराग पासवान को लेना है कि उनकी पार्टी चुनावी रण में उतरेगी या नहीं. वैसे चिराग पासवान 7 अक्टूबर को पटना आ रहे हैं. दोपहर 12.45 बजे उनकी फ्लाइट पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेगी. तब बिहार उपचुनाव लड़ने को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी.

गौरतलब है कि  मोकामा और गोपालगंज सीट पर 3 नवंबर को चुनाव होंगे. 6 नवंबर को मतगणना होगी और दोनों सीटों का परिणाम मतगणना के बाद जारी कर दिया जाएगा इसके लिए 7 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा 17 अक्टूबर को नामांकन पत्र की वापसी हो सकती है. बिहार विधानसभा में ये 2 सीटें एक सदस्य की सदस्यता जाने से जबकि दूसरे सदस्य के निधन से खाली हुई हैं।  मोकामा सीट पर बाहुबली अनंत सिंह विधायक थे. एके-47 घर में रखने और अन्य आपराधिक मामलों में सजायाफ्ता होने के बाद अनंत सिंह की सदस्यता समाप्त हो गई . उसके बाद यह सीट खाली हो गई। जबकि की सीट मंत्री सुभाष सिंह के निधन से खाली हुआ

Find Us on Facebook

Trending News