बिहार बचाओ पद यात्रा में नीतीश पर चिराग के गंभीर आरोप ... मुख्यमंत्री को बता दिया बिहार में होने वाली सारी हत्याओं का जिम्मेदार

बिहार बचाओ पद यात्रा में नीतीश पर चिराग के गंभीर आरोप ... मुख्यमंत्री को बता दिया बिहार में होने वाली सारी हत्याओं का जिम्मेदार

अरवल. बिहार में लगातार बढ़ते अपराध और आए दिन हो रही हत्याओं के लिए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं. सीएम नीतीश पर यह आरोप लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को अरवल में लगाया. पिछले सप्ताह अरवल में एक महिला और बच्चे की अपराधियों द्वारा जलाकर की गई हत्या के विरोध में पद यात्रा करने पहुंचे चिराग ने कहा कि बिहार में अपराध चरम सीमा पर पहुंच गया है. राज्य में सिस्टम छिन्न-भिन्न हो चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सिस्टम संभल नहीं रहा है, जिसका नतीजा है कि राज्य में आए दिन हत्याएं हो रही हैं और जघन्य अपराध चरम पर है. 

चिराग ने कहा कि पिछले सप्ताह में वे बेगूसराय गए थे. वहां भी एक महिला का अगवा कर करवा उसके साथ बलात्कार किया गया और अर्धनग्न अवस्था में खेत में छोड़ दिया गया. इसी तरीके से अरवल में महिला ने दुष्कर्म का विरोध किया तो उसे जलाकर मार दिया गया. लेकिन सत्ता में शामिल लोग एक शब्द नहीं बोल रहे हैं. कहीं ना कहीं से यह अपराध का सत्ताधारी का मौन समर्थन है. अपराधियों ने अरवल में जघन्य अपराध को अंजाम दिया है क्योंकि इसमें प्रशासन के लोग सम्मिलित हैं.

उन्होंने कहा कि अरवल में पीड़ित महिला की आग में झुलसी बच्ची पटना में पीएमसीएच में दाखिल रही. लेकिन नीतीश कुमार ऐसे अहंकारी हैं कि वे वहां जाना उचित नहीं समझे. नीतीश कुमार किसी के आंसू पोछने के लिए महल से नहीं निकलते हैं. बच्ची पीएमसीएच में भर्ती थी लेकिन उन्हें मिलने के लिए समय नहीं मिला. नीतीश के इसी रवैये के कारण अपराध चरम पर है. उन्होंने कहा कि बिहार में अनुसूचित जाति से आने वाले लोगों को चिन्हित करके, पासवान समाज के लोग जो चौकीदारी करते हैं उन्हें और दलित समुदाय की बच्चियों को अगवा कर उनसे दुष्कर्म किया जा रहा है और हत्याएं की जा रही हैं. इसी तरीके से व्यापारी वर्ग को डराया धमकाया जा रहा है. राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है. 

चिराग ने कहा कि उनकी यात्रा को राजनीति बताने वाले सत्ताधारी दल के लोगों को सीखना चाहिए कि हम लोग जनता के दुख-दर्द में उनके साथ खड़े हैं. ऐसी राजनीति सभी को करनी चाहिए. बिहार में जितनी हत्या हो रही हैं सब के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं. उनसे बिहार नहीं संभल रहा है. कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र का जिक्र करते हुए कहा कि कुढ़नी में नीतीश कुमार की सभा में कुर्सियां चल रही थी. यह दिखाता है कि नीतीश कुमार के प्रति जनता में किस प्रकार का रोष है.  लोजपा नेता प्रकाश चंद्र ने कहा कि अरवल सहित पुरे बिहार में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. चिराग पासवान के साथ लोजपा के सभी कार्यकर्ता राज्य में कानून-व्यवस्था की बदतर स्थिति में सुधार के लिए संघर्ष जारी रखेंगे. 


Find Us on Facebook

Trending News