ईसाई युवक ने हिंदू बताकर सोशल मीडिया पर की दोस्ती, लिव-इन रिलेशनशिप में गर्भवती होने के बाद की शादी, अब धर्म परिवर्तन का बना रहा है दबाव

ईसाई युवक ने हिंदू बताकर सोशल मीडिया पर की दोस्ती, लिव-इन रिलेशनशिप में गर्भवती होने के बाद की शादी, अब धर्म परिवर्तन का बना रहा है दबाव

Desk. मध्य प्रदेश के राजधानी भोपाल में एक लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर और फिर उससे शाद कर धर्म परिवर्तन के लिए दवाब बनाने का मामला सामने आया है. इसको लेकर युवती ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. युवती की सोशल मीडिया पर दूसरे धर्म के युवक से हुई थी. इसके बाद दोनों एक-दूसरे मिलने लगे. फिर दोनों लिव-इन रिलेशन में रहने लगे. इस बीच युवती गर्भवती हो गयी. युवती ने एक बच्चे को भी जन्म दिया है.

युवती के अनुसार एक युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसा लिया. युवती के गर्भवती होने पर युवक ने खुद को हिंदू बताकर आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली. इसी युवती ने जब बच्चे को जन्म दिया, तब युवक ने बताया कि वह क्रिश्चियन है. तुम्हें भी यही धर्म अपनाना होगा. यही नहीं, बच्चे को ईसा मसीह की सेवा के लिए सौंपने का दबाव बनाने लगा. युवती ने जब धर्म परिवर्तन और बच्चे को देने से इंकार कर दिया, तो आरोपी ने उसे घर से निकाल दिया. इसके बाद युवती ने आरोपी के खिलाफ मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम- 2020 की धाराओं में मामला दर्ज करवाया है.

युवती ने बताया कि उसकी दोस्ती करीब एक साल पहले सोशल मीडिया के जरिए एक यवक से हुई. दोनों के बीच मुलाकात होने लगी. इसी दौरान युवक ने युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बना लिए. दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लगे. इस बीच युवती गर्भवती हो गई. युवती ने आरोपी पर शादी का दबाव बनाया तो युवक ने खुद को हिंदू बताते आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली. युवती ने जेपी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद युवक का नियत बदल गया और वह धर्म परिवर्तन के लिए दवाब बनाने लगा. इसके बाद युवती ने पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Find Us on Facebook

Trending News