चुनाव के लिए हो जाइए तैयार, 3 से 4 चरणों में हो सकते हैं बिहार चुनाव, तारीखों का ऐलान इसी सप्‍ताह संभव!

चुनाव के लिए हो जाइए तैयार, 3 से 4 चरणों में हो सकते हैं बिहार चुनाव, तारीखों का ऐलान इसी सप्‍ताह संभव!

DESK: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की हलचल तेज हो गई है. चुनाव आयोग कोरोना काल में चुनाव कराने के लिए पूरी तैयारी कर रहा है. यही वजह है कि चुनाव आयोग की 2 सदस्यों की टीम इस समय बिहार दौरे पर है. चुनाव आयोग की यह टीम बिहार के अलग-अलग हिस्सों में जा कर हालात का जायजा ले रही है.

चुनाव आयोग की टीम राज्य के सभी जिलों के डीएम और एसएसपी-एसपी  के साथ समीक्षा बैठक कर रही है. इधर, बीते कुछ दिनों से राज्य की राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. पीएम मोदी बिहार को लेकर ताबड़तोड़ एक के बाद एक योजनाओं का शुभारंभ कर रहे हैं. मंगलवार को भी पीएम ने राज्य को कई सौगातों की बरसात कर दी.

बता दें कि मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम भागलपुर में 12 जिलों के डीएम और एसपी के साथ समीक्षा बैठक की. भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों के जिलाधिकारियों और एसपी और एसएसपी के साथ समीक्षा बैठक की. ऐसी उम्मीद है कि इन जिलों में एक ही दिन चुनाव कराए जाएंगे.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस ने 3 दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि NDA में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. इन तमाम घटनाक्रमों से संकेत मिल रहे हैं कि इसी सप्ताह बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. ऐसे में सवाल उठता है कि कोरोना काल में इस बार का बिहार चुनाव कितने फेज में होगा?

Find Us on Facebook

Trending News