मृतक और छोटे बच्चे पर 107 करने वाले थाना प्रभारी पर होगी कार्रवाई, एसडीओ ने बैठक में दिया निर्देश

मृतक और छोटे बच्चे पर 107 करने वाले थाना प्रभारी पर होगी कार्रवाई, एसडीओ ने बैठक में दिया निर्देश

MOTIHARI : मुहर्रम व आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर अरेराज अनुमंडल में नव पदस्थापित एसडीओ संजीव कुमार की अध्यक्षता में पदाधिकारियो व पुलिस पदाधिकारियो के साथ बैठक का आयोजन किया गया. एसडीओ कुमार ने पदाधिकारियो को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाएं. 

बूथ सत्यापन में टेबुल रिपोर्टिंग से बचे. पदाधिकारी एक एक बूथ का सत्यापन बीडीओ, सीओ व थाना अध्यक्ष तीनो के मिलकर करे. सभी  थाना प्रभारी 107 की कार्रवाई पुराने फाइल देखकर करने से बचते हुए जांच कर करे. मृत, बच्चे व समाज के अच्छे लोगो पर 107 की कार्रवाई करने वाले थाना अध्यक्ष पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. .मुहर्रम पर्व के अवसर पर अनुमण्डल क्षेत्र में साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाये रखने के उद्देश्य से बीडीओ,सीओ व थाना अध्यक्ष एक साथ क्षेत्र में निकलेंगे. .


कोई भी सूचना मिलते ही तुरंत वरीय पदाधिकारी को देंगे. वही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर इस वर्ष ताजिया का जुलूस  नही निकाला जाएगा. गृह विभाग द्वारा जारी निर्देश के आलोक में लॉक लॉक डाउन का आदेश 6 सितंबर तक प्रभावी है. लॉक डाउन की अवधि में सरकार द्वारा स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि कोई भी धार्मिक आयोजन व पूजा स्थल जनसाधारण के लिए नही खुलेंगे. इतना ही नही इस दौरान किसी भी धार्मिक समागम की अनुमति भी नही दी जाएगी.

 वही डीएसपी प्रकाश ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष थाना वार सीसीए का प्रस्ताव भेजना सुनिश्चित करे. साथ ही शस्त्रों का सत्यापन भी आरम्भ कर दे. गोविंदगज व हरसिद्धि विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर सभी थानाध्यक्षों व बीडीओ सीओ को मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन, उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई व लगातार छापामारी  व गश्ती अभियान चलाने का निर्देश दिया गया.मौके पर डीसीएलआर संजय कुमार,निबंधन पदाधिकारी सुनील कुमार,बीडीओ मनोरंजन कुमार पांडेय,सुनील कुमार,सीडीपीओ रंजीत कुमार,थाना अध्यक्ष महिंद्र कुमार,अभिनव दुबे,अनुज कुमार सहित उपस्थित थे.

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट  .

Find Us on Facebook

Trending News