चुनाव की तैयारी में जुटा लोजपा, गया के बाराचट्टी विधानसभा में चलाया जनसंपर्क अभियान

चुनाव की तैयारी में जुटा  लोजपा, गया के बाराचट्टी विधानसभा में चलाया जनसंपर्क अभियान

GAYA : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों द्वारा तैयारी शुरु कर दी गई है। पार्टी के नेता व कार्यकर्ता लगातार लोगों से जनसंपर्क अभियान कर रहे हैं। इसी कड़ी में दलित सेना की प्रदेश अध्यक्ष सह लोजपा नेत्री रीता गहलोत ने जिले के बाराचट्टी विधानसभा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान बाराचट्टी विधानसभा के विभिन्न गांवों की महिलाएं, पुरुष व युवक उनके साथ दिखे।

इस मौके पर लोजपा नेत्री ने कहा कि बाराचट्टी विधानसभा में कोई भी बड़ा विकास का कार्य नहीं हो पाया है। आजतक जितने भी जनप्रतिनिधि हुए हैं, वे स्थानीय ही रहे है। बावजूद इसके बाराचट्टी विधानसभा का विकास नहीं हुआ है। 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान बाराचट्टी में सबसे बड़ी समस्या सड़क की पाई गई। यहां की सड़कों की स्थिति काफी बदतर है। इसके अलावा पेयजल व बिजली की भी बहुत बड़ी समस्या है। शाम होते ही सड़कें सुनसान हो जाती है और अंधेरा छाया रहता है। जिस कारण महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा का सवाल खड़ा हो जाता है। 


रीता गहलोत ने कहा कि बाराचट्टी में बरंडी बराज का भी कार्य पूरा नहीं हो सका। जिस कारण क्षेत्र के किसानों की पटवन की समस्या लगातार बनी हुई है। इन तमाम समस्याओं से सांसद चिराग पासवान को अवगत कराया जाएगा, ताकि वे बाराचट्टी विधानसभा की समस्या से रूबरू हो और उन्हें निजात दिलाने का प्रयास करें। 

वहीं स्थानीय निवासी अभिराज वर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र से विधायक और एमपी भी लोग हो चुके हैं। बावजूद इसके कोई भी बड़ा विकास का कार्य नहीं हुआ। बाराचट्टी विधानसभा में शरमा बाजार व्यवसायियों का बड़ा केंद्र है। बावजूद इसके शरमा बाजार और बाराचट्टी बाजार की मुख्य सड़कें बदहाल है। बाराचट्टी भाया मोहनपुर होकर बोधगया तक जाने वाली सड़क की भी स्थिति बदतर हो चुकी है। इस सड़क पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। जिस कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती है। कई लोग दुर्घटना के शिकार होकर मौत के गाल में समा चुके हैं। इसके अलावा पेयजल बिजली और शिक्षा की भी बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि आने वाला विधानसभा चुनाव में हम वैसे नेताओं को तवज्जो देंगे, जो बाराचट्टी में विकास का कार्य करेंगे।

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News