किशनगंज में चुनाव को लेकर डीएम और एसपी ने की बैठक, कल से सीमा सील करने का फैसला

किशनगंज में चुनाव को लेकर डीएम और एसपी ने की बैठक, कल से सीमा सील करने का फैसला

KISHANGANJ : किशनगंज जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के द्वारा अंतरराज्यीय और अन्तर्देशीय सीमा पर अवस्थित सभी जिला के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान के साथ  वर्चुअल मीटिंग की गई. इस बैठक में ज़ूम ऐप के माध्यम से सीडीओ, झापा (नेपाल), जिला दंडाधिकारी व पुलिस अधीक्षक, दार्जिलिंग/उत्तर दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) तथा पुलिस अधीक्षक, इस्लामपुर, पश्चिम बंगाल सम्मिलित हुए. 

बैठक में मतदान से 72 घंटे पूर्व अर्थात् 4 नवम्बर से सभी सीमा को सील करने, सीमा से अवैध आवागमन पर रोक, संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त बल की तैनाती, बॉर्डर क्षेत्रों में वाहन जांच,मतदान के 48 घंटे पूर्व अर्थात् 5 नवम्बर से बॉर्डर जिला में शराब की बिक्री पर रोक, आसूचना संकलन व आदान प्रदान और विस्फोटक पदार्थ तथा आतंकी गतिविधि पर नियंत्रण सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई. 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी, किशनगंज के द्वारा उक्त बिंदुओं पर कार्रवाई हेतु सम्बंधित पदाधिकारियों से अनुरोध किया गया ताकि शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से निर्वाचन संपन्न कराया जा सके. बैठक में सभी पदाधिकारियों के साथ सहमति बनी. 

किसी भी प्रकार के अवैध सामग्री के लाने ले जाने पर प्रतिबंध होगा. नेपाल के साथ 36 स्थानों, बंगाल के साथ 16 स्थानों तथा पूर्णिया-अररिया के साथ 06 स्थानों पर सीमा सील रहेगी. अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां तैनात रहेगी. आगामी विधानसभा चुनाव की सारी तैयारियां लगभग पूर्ण की जा चुकी है. 

किशनगंज से साजिद हुसैन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News