नवादा में विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस मुस्तैद, बाइक सवार से ढाई लाख रूपये बरामद

नवादा में विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस मुस्तैद, बाइक सवार से ढाई लाख रूपये बरामद

NAWADA : जिले में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर पुलिसिया कार्रवाई जारी है. एसपी हरि प्रसाथ एस ने बताया कि पकरीबरावां थाना क्षेत्र में स्टैटिक सर्विलांस टीम ने वाहन जांच के क्रम में ढाई लाख रुपये बरामद किया है. इस संबंध में जांच चल रही है. बता दें कि आढ़ा-पड़रिया पथ पर बीजू बिगहा मोड़ के समीप वाहनों की जांच की जा रही थी. 

उसी वक्त अबगिला की तरफ से बाइक से आ रहे अबगिला निवासी आनंद राज को रोका गया और बाइक की जांच की गई. इस क्रम में रुपये बरामद हुए है. युवक ने पुलिस को बताया कि वह जमीन खरीदने के लिए यह रुपये लेकर जा रहा है. लेकिन इसके संबंध में वह साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सका. इसके मद्देनजर राशि जब्त कर ली गई है. 

एसपी ने बताया कि चुनाव में अशांति फैलाने वाले लोगों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है. इस कड़ी में फिर 134 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई के लिए दो प्रस्ताव भेजे गए हैं. लंबित वारंटों का भी तेजी से निष्पादन किया जा रहा है. जिले के विभिन्न थानों में 27 गैर जमानतीय वारंटों का निष्पादन किया गया. शराबबंदी के तहत तीन लीटर शराब के साथ एक बाइक जब्त करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. जिले में 14 हजार 733 लीटर शराब बरामद की गई है. 

एसपी ने यह भी बताया कि वाहन जांच अभियान नियमित रूप से चलाया जा रहा है. यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है. अब तक 1 लाख 76 हजार रुपये की वसूली की गई है. मास्क नहीं पहनने वालों से भी जुर्माना वसूला जा रहा है. 491 लोगों से 24 हजार 550 रुपये वसूले गए हैं. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News