सीएम नीतीश कुमार ने चुनावी सभाओं को संबोधित, कहा एनडीए की सरकार बनाएं और विकास की गति को चालू रखे

सीएम नीतीश कुमार ने चुनावी सभाओं को संबोधित, कहा एनडीए की सरकार बनाएं और विकास की गति को चालू रखे

SHEKHPURA : जैसे जैसे विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है. वैसे वैसे बिहार का सियासी पारा गर्म हो रहा है. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई जगहों पर चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इसी कड़ी में जदयू के उम्मीदवार सुदर्शन कुमार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने शेखुपुर प्रखंड के निमी कॉलेज प्रांगण में पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री ने अपने 15 साल के विकास कार्यों की सराहना की. वही राजद के पति पत्नी राज पर भी निशाना साधा. नीतीश कुमार ने कहा की विकास का जो हम रेखा खींच चुके हैं. उसको अनवरत तेज करने के लिए हमें आप अपना मत देकर मौका दें. 

नीतीश कुमार ने बताया कि हमने 10 लाख स्वयं सहायता समूह बनाने का लक्ष्य रखा था, जो अपने लक्ष्य को पार कर गया. अभी बिहार में एक करोड़ 20 लाख स्वयं सहायता से महिलाएं जुड़ चुकी है. वही हमने कानून का राज स्थापित किया. अपराध पर लगाम लगाया. हमारे शासनकाल में प्रत्येक वर्ष 12.5 की दर से विकास बढ़ा. सभी क्षेत्रों में अनवरत विकास किया. आगे हमारा सोच सात निश्चय के बाद फिर 7 निश्चय 2 लागू करना है. हर गांव में बिजली के बाद अब सोलर स्ट्रीट लाइट से प्रत्येक गांव को जोड़ना है. पहले हम 12 वीं की छात्रा को उत्तीर्ण होने पर 10 हज़ार देते थे. आगे बढ़ाकर हम 25,000 करने जा रहे हैं. स्नातक करने पर प्रत्येक छात्र को 25 हज़ार देते थे. जो अब 50 हज़ार करने जा रहे हैं. 


उन्होंने कहा की वैसे परिजन जिनको परिवार के द्वारा सही देखभाल नहीं किया जाता है. उनके लिए हर एक शहर में आश्रम स्थल बनाने का हमने प्लानिंग किया है. शहर में गरीब गुरुओं के लिए बहुमंजिला इमारत बनाकर देने की बात कही है. इसलिए बरबीघा विधानसभा के प्रत्याशी सुदर्शन कुमार को आप अपना मत देकर विजय दिलाएं तो वह जीत हमारी होगी और हमें मौका देंगे तो सुदर्शन के द्वारा ही वह विकास आपके पास पहुंचेगी. मुख्यमंत्री ने बरबीघा विधानसभा के प्रत्याशी सुदर्शन का पूरा बखान किया कि सुदर्शन जी जब भी मिले हैं तो सिर्फ 5 वर्ष में क्षेत्र के विकास के लिए ही बात की है. इसलिए इनको आप विजयी बनाएं और जदयू का सरकार बनाएं और अपने विकास की गति को निरंतर चालू रखें. 


उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के प्रत्याशी जयवर्धन यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने पटना के पालीगंज पहुँचे. सीएम नीतीश कुमार ने महिलाओं के काम करने पर विशेष बल देते हुए कहा कि स्त्री और पुरुष मिलकर काम करेंगे तो समाज आगे आगे बढ़ेगा. नीतीश ने लड़कियों के स्नातक पास होने पर अब अगले साल से पच्चीस हजार से बढ़ा कर पचास हज़ार रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि पहले पति पत्नी की सरकार थी. लेकिन मैं पूरे बिहार को परिवार मानता हूँ. सक्षम बिहार और स्वाबलंबी बिहार बनाने का संकल्प लेते हुए कहा कि अब आगे आनेवाला पल युवाओं का है,युवा चाहेंगे तभी विकास होगा. पर्यावरण बचाने के लिए जल, जीवन हरियाली की चर्चा की और कहा कि तीन करोड़ सैंतालीस लाख पेड़ लगाए गए. पालीगंज में मूलभूत सुविधाओं का अभाव था. यहाँ अनुमंडलीय पोस्टमार्टम अस्पताल नहीं था. उसे पूरा किया गया. केंद्र सरकार से सहयोग के बारे में कहा कि दोनों सरकारें मिलकर बिहार के विकास की गाथा रचेंगे. 

शेखपुरा से दीपक और पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News