बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में बिना निविदा और आदेश के तोड़ दिया गया अंचल कार्यालय, लाखों के सामान गायब

मोतिहारी में बिना निविदा और आदेश के तोड़ दिया गया अंचल कार्यालय, लाखों के सामान गायब

MOTIHARI : सुशासन में पदाधिकारियो व जनप्रतिनिधियों की बल्ले बल्ले है। उनके लिए सरकार द्वारा बनाया गया नियम कानून कोई मायने नही रखता। सरकार का नियम कानून सिर्फ गरीब,कमजोर व आमलोगों के लिए है। मोतिहारी जिला के अरेराज अनुमंडल मुख्यालय में इस कहावत को चरितार्थ करने वाला एक मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। बिना विभागीय अनुमति व सामग्री के डाक किये ही नगर पंचायत अरेराज द्वारा जेसीबी लगाकर पुराने अंचल कार्यालय को ध्वस्त कर दिया गया। वही लाखों के ईट, लकड़ी और खिड़की दरवाजा गायब हो गया। पूछने पर नगर पंचायत से लेकर प्रशासन के अधिकारी अपना पल्ला झाड़ रहे है। शहर में पुराने अंचल कार्यालय जेसीबी से तोड़ने की चर्चा बनी हुई है। हालाँकि पुराने अंचल कार्यालय तोड़ कर कुछ ईट पोखरा के किनारे सजाया गया है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक नगर पंचायत के जेसीबी से पुराने अंचल कार्यालय को तोड़ा गया। जब इस संबंध में नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी से जानकारी ली गई तो उन्होंने अनभिज्ञता जताया। वही अंचल कार्यालय ने भी भवन टूटने की मामला से अनभिज्ञता जताते हुए जांच करने की बात कही। लोगों का आरोप है की पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि की मिलीभगत से अरेराज अंचल कार्यालय का पुराना भवन नियम को ताक पर रखकर तोड़ दिया गया। वही लाखों का ईट व लड़की का सामान बिना डाक के ही गायब कर दिया गया। 

आमलोगों में चर्चा है कि सरकार के अधिकारी ही सरकार के बनाये नियम का पालन नही करते तो क्या कहना। सरकार लाखों रूपये पदाधिकारियो पर खर्च करती है। लेकिन सरकार के पदाधिकारी सरकारी सम्पति की सुरक्षा भी नही कर पाते है। आम लोगों मे चर्चा है कि बिना अंचल से अनुमति लिए व सामग्री का डाक कराए ही नगर पंचायत कैसे पुराने अंचल कार्यालय के भवन को जेसीबी लगाकर तोड़ दिया गया। अरेराज शहर के लिए यह पहला मामला नही है।एक अधिकारी भी स्वास्थ्य विभाग से बिना अनुमति के उसका भवन ध्वस्त कराकर बाउंड्री बना लिए। जिसका कोई डाक तक नही हुआ। अरेराज अंचल प्रशासन ने जांच कर दोषी पर कार्रवाई की बात कही है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News