बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में अंचलाधिकारी ने 90 लोगों को किया चिन्हित, 38 एकड़ सरकारी जमीन का बंदरबाँट करने की आशंका

कटिहार में अंचलाधिकारी ने 90 लोगों को किया चिन्हित, 38 एकड़ सरकारी जमीन का बंदरबाँट करने की आशंका

KATIHAR : कटिहार में अधिकारी और भू-माफियाओं के गठजोड़ से बिहार सरकार के 38 एकड़ जमीन पर प्राइवेट लोगों का कब्जा हो गया है। शहर से सटे टीयर पारा के बिहार सरकार की ये जमीन न सिर्फ निजी लोगों के कब्जे में है। बल्कि इसका रजिस्ट्रेशन और मोटेशन तक शहर के 90 हाई प्रोफाइल रसूख रखने वाले लोगों के नाम हो गया है। टीयर पारा इलाके के लोगों ने ऐसा ही आरोप लगाया है। 

समाज के बुद्धिजीवी लोग अब तक कटिहार के इतिहास में इस मामले को सबसे बड़ा जमीन घोटाले के रूप में देखते हुए मामले पर उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं। ताकि इस मामले की हर एक दोषी पर उचित कार्रवाई हो सके। वही पूरे मामले पर अंचल अधिकारी  ने भी इस खबर पर मुहर लगाते हुए दबी जुबां पर मानते हैं कि यह उनके समय के पहले का   मामला है। जैसे ही मामला उनके संज्ञान में आया है उसके बाद से ही सभी लोगों को नोटिस भेजने की तैयारी किया जा रहा है।

नोटिस के माध्यम से पूछा जाएगा की वे लोग कैसे बिहार सरकार की जमीन का दखल दार बने हुए हैं। साथ ही कैसे वह इसकी रजिस्ट्री और मोटेशन करवाया है। अंचलाधिकारी सोनू भगत ने कहा की लोगों से जमीन के दखल के दावे के सबूत मांगे गए हैं। जो लोग दोषी होंगे,उनपर विभागीय कार्रवाई की भी अनुशंसा की जाएगी। बताते चलें कटिहार जिला बिहार सरकार के डिप्टी सीएम सह नगर विकास मंत्री के गृह जिला है। ऐसे में करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव प्राइवेट लोगों के नाम हो जाना है अपने आप में एक बहुत बड़ा मामला है और अब इसकी विस्तृत जांच की उम्मीद है।

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Suggested News