बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

13 महीने के लम्बे इंतजार के बाद हुआ अंचलाधिकारी का पदस्थापन, बड़हिया में अब भी रिक्त है आरओ पद

13 महीने के लम्बे इंतजार के बाद हुआ अंचलाधिकारी का पदस्थापन, बड़हिया में अब भी रिक्त है आरओ पद

लखीसराय. बड़हिया अंचल को आखिरकार 13 महीने के लम्बे इंतजार के बाद मिले स्थाई अंचलाधिकारी मिल गए. राकेश आनंद बड़हिया अंचल के अंचलाधिकारी का पदभार संभाला तो उन्हें बधाई देने बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जुटे. अंचल अधिकारी में पिछले एक साल से ज्यादा समय से अंचलाधिकारी का पद रिक्त था. इस अवधि में अलग अलग अंचलों में पदस्थापित अंचलाधिकारी ही यहां प्रतिनियुक्त रहे. इससे बड़हिया अंचल के लोगों को विभिन्न प्रकार के राजस्व संबधी कामकाज कराने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. 

बड़हिया अंचल को राकेश आनंद के रूप में अंचलाधिकारी मिलने से आम लोगों में हर्ष है. लोगों का मानना है कि इससे इस क्षेत्र में आम लोगों से जुडी सेवाओं को समय पर मिलने में सहूलियत होगी. साथ ही कई प्रकार के अवरुद्ध विकास कार्यों को भी गति मिलेगी. अंचलाधिकारी की नियुक्ति को लेकर पिछले कुछ समय में अलग अलग जन प्रतिनिधियों को भी स्थानीय लोगों ने चिंताओं से वाकिफ कराया था. मुंगेर सांसद ललन सिंह और लखीसराय विधायक विजय सिन्हा को भी इस सम्बंध में बताया गया था. 

पिछले दिनों अधिकारियों के हुए तबादले में बड़हिया अंचल को लेकर बड़ी खबर आई जब राकेश आनंद की अंचलाधिकारी पद पर नियुक्ति हुई. उन्होंने पदभार संभाल लिया है. हालांकि बड़हिया में अभी भी राजस्व अधिकारी का पद खाली है. राजस्व अधिकारी का पद भी कई महीनों से रिक्त है. अंचलाधिकारी की नियुक्ति के बाद लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही राजस्व अधिकारी के पद पर भी पदस्थापन होगा. फ़िलहाल लोगों ने नव पदस्थापित अंचलाधिकारी को पदभार ग्रहण पर शुभकामना दी और उनका फूल-माला से स्वागत किया. 

Suggested News