पितृपक्ष को लेकर एक्शन में नगर परिषद् बोधगया, सेनिटाइजेशन के साथ की गयी पार्किंग की व्यवस्था

पितृपक्ष को लेकर एक्शन में नगर परिषद् बोधगया, सेनिटाइजेशन के साथ की गयी पार्किंग की व्यवस्था

BODHGAYA : नगर परिषद बोधगया में इन दिनों पिंडदान करने वाले यात्री भारी संख्या में पहुंच रहे हैं. पिंडदान करने के बाद विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में घुमने के लिहाज से पिंडदानी काफी संख्या में पहुंच रहे हैं. उसी को देखते हुए नगर परिषद बोधगया ने भी व्यवस्था को पूरा करने के लिए कमर कस लिया है. पिंडदानियो को किसी भी तरह की समस्या ना हो. इसे लेकर मुकम्मल व्यवस्था किया गया है. बता दे कि नगर परिषद में पानी की पर्याप्त व्यवस्था किया गया है. साथ ही शौचालय की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है. 

इसके अलावा रोड पर सैनिटाइज शुरु कर दिया गया है. दिन में दो बार पुरे बोधगया में घुमकर सैनिटाइज किया जा रहा है. विदित हो कि बोधगया पिंडदान स्थल धर्मारण्य, मातंगवापी और सरस्वती मंदिर के पास नगर परिषद बोधगया के द्वारा विशेष रूप से साफ सफाई कराई जा रही है. साथ ही 10 हजार क्षमता वाले स्प्रिंकल मशीन के द्वारा सेनिटाइज किया जा रहा है. इसके अलावा बोधगया में चार वाटर एटीएम लगाई गई है, जो सिक्का डालने पर शुद्ध पानी डेटा है.  जिसमें चिल्ड्रन पार्क एंबेसी होटल, बीटीएमसी और दोमुहान पर ये मशीन लगाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार बीटीएमसी के पास लगाया गया वाटर एटीएम मशीन काम नही कर रहा है. लेकिन नगर परिषद के कर्मियों के द्वारा बताया गया कि दो से तीन दिन में मशीन को ठीक करवा दिया जाएगा. 

हालांकि बीटीएमसी के द्वारा लगाए गए जलमीनार से वहां पर पानी की समस्या नही होती. वही दूसरी ओर पिंडदान करने वाले यात्रियों को दो पहिये वाहनों से लेकर चार पहिये वाहनों तक लगाने की सुविधा दी जा रही है. नगर परिषद के आदेश पर चार पहिये वाहनों को चिल्ड्रन पार्क के पास 30 रुपया लेकर वाहनों का पड़ाव का सुविधा दिया जा रहा है जो काफी सराहनीय है. जिससे पिंडदानियो को पार्किंग की समस्या नही हो रही है और उनके वाहनों का ध्यान भी रखा जा रहा है. 

बोधगया से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News