बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गंगा का जल घर पहुंचने पर शहरवासियों ने जताई खुशी, सीएम नीतीश कुमार को दिया धन्यवाद

गंगा का जल घर पहुंचने पर शहरवासियों ने जताई खुशी, सीएम नीतीश कुमार को दिया धन्यवाद

GAYA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गंगा जल आपूर्ति योजना के तहत आज गया-बोधगया के घर में गंगा जल को पहुंचाया गया. इसे लेकर शहरवासियों में गजब का उत्साह है. गंगा जल घर पहुंचने पर शहर वासियों ने खुशी जताई है. साथ ही नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है.

गया शहर के रामसागर मोहल्ला निवासी सुषमा बरनवाल ने कहा कि आज गंगा का जल नल के माध्यम से हमारे घर में पहुंचा है. हमें काफी खुशी हो रही है. पहले पटना से गंगा जल लाते थे. लेकिन आज गंगा का जल घर पहुंचा है. गंगा का पानी हमने पिया हैं. काफी अच्छा लग रहा है. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हैं.

वही गया शहर के चांदचौरा मोहल्ला निवासी शशि किशोर शिशु ने कहा कि पहले शहर में पेयजल की समस्या व्याप्त रहती थी. गर्मी के मौसम में स्थिति और भी भयावह हो जाती थी. लेकिन आज गंगा का जल घर तक पहुंच गया है. इससे हमें काफी खुशी हो रही है. शहर के लोगों में खासा उत्साह है और खुशी की लहर है. इसके लिए हमलोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हैं. उनके दृढ़  संकल्प और मजबूत इच्छा शक्ति के आज पटना से गंगा का जल गया पहुंचा है. गया शहरवासियों के लिए इससे बड़ी बात कोई हो ही नहीं सकती.

वहीं इस मौके पर पेयजल परियोजना में कार्यरत श्रीराम कंपनी के प्रबंध निदेशक एस.के. सिंह ने कहा कि गया शहरवासियों के लिए यह बहुत बड़ी योजना है. पटना से पाइपलाइन के माध्यम से गंगा का जल लोगों के घर तक पहुंचाया गया है. काफी कड़ी मेहनत के बाद इसका शुभारंभ आज किया गया है. इसके तहत नगर निगम के सभी 53 वार्डों में लोगों को गंगा का जल पीने को मिलेगा. प्रति व्यक्ति 135 लीटर पानी लोगों को अब सालों भर उपलब्ध कराया जाएगा. जहां कहीं पहाड़ी पर टंकी बनी है, उस टंकी में गंगा का जल पहुंचाकर पाइप लाइन के द्वारा लोगों के घर तक पानी पहुंचाया गया है. अब लोगों को पेयजल की समस्या नहीं होगी


Suggested News