हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले की सिटीजन फोरम ने की कड़ी निंदा, पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग

हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले की सिटीजन फोरम ने की कड़ी निंदा, पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग

PATNA : सिटीजन्स फोरम पटना ने यूपी के हाथरस सामूहिक बलात्कार काण्ड के अपराधियों को दंडित करने की मांग की है. गौरतलब है की उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र में गांव की एक दलित युवती के साथ 14 सितम्बर को गांव के अगड़ी जाति के कुछ  दबंगों द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया. बलात्कार करने के बाद युवती की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई और जीभ काट दी गई. 

युवती को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन हालत बिगड़ने पर पीड़िता को दिल्ली एम्स (AIIMS) में रेफर किया गया. उसे सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां मंगलवार 29 सितम्बर को उसने दम तोड़ दिया. गैंगरेप की इस जघन्य एवं अमानवीय घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पूरे देश में इस आपराधिक कृत्य के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इस नृशंस घटना ने निर्भया कांड की भयानक याद को ताजा कर दिया है. इस घटना ने साबित कर दिया है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस, प्रशासन और वहां की सरकार पूरी तरह असंवेदनशील और नकारा है. 

सिटीज़न्स फ़ोरम पटना इस जघन्यतम आपराधिक कृत्य की तीव्र भर्त्सना करता है और जोरदार स्वरों में मांग करता है कि इस अपराध में संलिप्त तमाम गुनहगारों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए. वहीँ त्वरित अदालती कार्रवाई करके उन्हें दंडित कर पीड़िता को इंसाफ दिलाया जाए. 

हम यह भी मांग करते हैं कि पीड़िता के परिवार को हर तरह की सहायता और सुरक्षा मुहैय्या कराई जाए. हम सिटीज़न फ़ोरम पटना के लोग दुःख की इस घड़ी में पीड़िता के परिवार के साथ खड़े हैं और उसके लिए इंसाफ़ की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने तक सदा अगली पंक्ति में खड़े रहेंगे. 

Find Us on Facebook

Trending News