बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में सिविल इंजीनियर की बेटी सानिया बनी बिहार टॉपर, एनडीए में जाकर करेगी देश की सेवा

खगड़िया में सिविल इंजीनियर की बेटी सानिया बनी बिहार टॉपर, एनडीए में जाकर करेगी देश की सेवा

KHAGARIA : जिले की बेटी ने मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉपर और बिहार में छठा स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया है। अब वह एनडीए में जाकर देश की सेवा करना चाहती हैं। हम बात कर रहे हैं खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र इलाके के मथुरापुर (भगत-टोला) निवासी राकेश रौशन की  पुत्री सानिया कुमारी की। जिसने मैट्रिक परीक्षा में 483 अंक पाकर जहां बिहार में छठा स्थान प्राप्त किया है और खगड़िया जिला की टॉपर भी बनी हैं। 

गौरतलब है कि सानिया कुमारी के पिता मनरेगा में सिविल इंजीनियर हैं जो फिलहाल बेगूसराय में कार्यरत हैं। सानिया ने बताया कि वह जब पढ़ाई में निराश होती थी तो उसकी मां हौसला देती थीं। जिसके कारण वह अपने माता पिता के उम्मीदों पर सही साबित हुईं। इन सबके बीच अपने आगे के लक्ष्य को लेकर सानिया कुमारी का रुख बेहद साफ है। 

सानिया ने बताया कि वह आगे एनडीए की तैयारी करेगी। जिसके द्वारा वह भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा करने की तमन्ना रखती है। उधर सानिया की मां गुंजन माला रोशन ने बताया कि जिस समय उनके पति बेरोजगार थे। उस समय बच्चों की परवरिश करना काफी मुश्किल होता था। लेकिन धीरे धीरे समय बदला और उनके पति को नौकरी मिल गई। मां ने कहा कि वह चाहती हैं कि उनके सभी बच्चे अपनी पैरों पर खड़े हों, ताकि बुढ़ापे में वे और उनके पति का सहारा ये सभी बन सके।

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट

Suggested News