दावों का निकला दमः भूपेन्द्र यादव के दावे पर ललन सिंह ने भी लगाई थी मुहर, BJP प्रभारी चाहें तो RJD का ही करा लेंगे विलय,पर हुआ क्या..

दावों का निकला दमः भूपेन्द्र यादव के दावे पर ललन सिंह ने भी लगाई थी मुहर, BJP प्रभारी चाहें तो RJD का ही करा लेंगे विलय,पर हुआ क्या..

PATNA: बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्‍द्र यादव ने दावा किया था 'खरमास बाद राजद में बड़ी टूट होगी। उन्होंने कहा था कि खरमास बाद तेजस्वी अपनी पार्टी बचाने में लगें. भाजपा के इस अक्रामक रूख के बाद सहयोगी जेडीयू ने भी सुर में सुर मिलाये थे । जनता दल यूनाइटेड ने भी राजद पर हमला बोल दिया था। बीजेपी प्रभारी के बाद 11 जनवरी को जेडीयू पार्टी मुख्‍यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में जद यू सांसद ललन सिंह ने कहा था- यदि भूपेंद्र यादव चाहें तो कभी भी राजद का भाजपा में विलय करा सकते हैं। लेकिन दावे हकीकत में नहीं बदल सके। जेडीयू और बीजेपी नेताओं के दावों की हवा निकल गई। 

दावों की परीक्षा में हुए फेल

खरमास खत्म हो गया,इसके बाद अब दोनों नेताओं के दावों की परीक्षा शुरू हुई। खरमास खत्म होने के 13 दिनों बाद भी भूपेन्द्र यादव राजद में कोई बड़ी टूट नहीं करा सके। राजद के किसी बड़े चेहरे को दल में शामिल नहीं करा सके। बीजेपी की तरफ से मिलन समारोह जरूर की गई। मिलन समारोह में कई नेताओं को शामिल भी कराया गया लेकिन राजद के किसी बड़े चेहरे को भाजपा नेतृत्व अपने पाले में करने में विफल रही। बीजेपी जिस नेता को पार्टी में शामिल करा इतरा रही उसे तो राजद नेतृत्व ने काफी पहले ही निकाल दिया था। 

सीताराम यादव को राजद ने सितंबर 2020 में ही निकाल दिया था

कभी राजद के नेता और सीतामढ़ी से सांसद रहे सीताराम यादव समेत 21 नेताओं को बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव,संजय जायसवाल ने पार्टी में शामिल कराया। लेकिन इन 21 चेहरों में राजद के बड़े नेता की तलाश होती रही। इनमें से अधिकांश पूर्व माननीय थे जिन्हें बीजेपी ने आज अपने पाले में किया है। सीताराम यादव के अलावे सीतामढ़ी की पूर्व विधायक नगीना देवी भी बाजपा में शामिल हुई। इसके साथ ही डॉ दिलीप यादव पूर्व विधान पार्षद, अशोक कुमार पासवान, अनिता यादव, मीरा देवी उप महापौर पटना, भारत रत्न यादव, मनोज कुमार सिंह, संतोष मेहता पूर्व प्रत्याशी पटना साहिब, रालोसपा के प्रभु कुशवाहा, गायघाट के मुखिया उमेश यादव, जिला पार्षद ममता देवी, अंकिता देवी समेत 21 नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली।  

Find Us on Facebook

Trending News