BIHAR NEWS : पंचायत चुनाव के दौरान ग्रामीणों और मतदानकर्मियों के बीच हुई नोंकझोंक, मौके पर पहुंचे अधिकारी

BIHAR NEWS : पंचायत चुनाव के दौरान ग्रामीणों और मतदानकर्मियों के बीच हुई नोंकझोंक, मौके पर पहुंचे अधिकारी

SHEKHPURA : बरबीघा प्रखंड में पंचायती चुनाव के दौरान बुधवार को पिंजडी गांव स्थित मध्य विद्यालय के बूथ पर ग्रामीणों द्वारा जमकर हंगामा मचाया गया. इस दौरान वहां घंटों तनाव की स्थिति उत्पन्न रही. मौके पर पहुंचे वरीय अधिकारियों एवं पुलिस बलों ने वहां से ग्रामीणों को खदेड़ कर भगाया और फिर स्थिति पर काबू पाया. इससे पहले वहां ग्रामीणों एवं बूथ पर तैनात अधिकारी के बीच मारपीट तक की स्थिति उत्पन्न रही. इस दौरान ग्रामीणों एवं पुलिस बल व अधिकारियों के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई. 

बूथ पर हंगामे की स्थिति उस समय उत्पन्न हो गई. जब दोपहर के समय गांव के ही एक बुजुर्ग वोट देने के लिए वहां पहुंचे और मतदान केंद्र से बाहर जब वह निकले तो उन्होंने यह आरोप लगाया कि मदद के लिए केंद्र के भीतर प्रोजायडिंग ऑफिसर ने उन्हें दो नंबर का बटन दबाने की बात कही. तब उस ऑफिसर ने एक प्रत्याशी के पक्ष में पांच नंबर का बटन दबा दिया. इसी को लेकर बाहर निकले बुजुर्ग ने अधिकारी के खिलाफ ग्रामीणों को इसकी शिकायत की तो लोग आक्रोशित हो उठे और उस ऑफिसर रामखेलावन चौधरी को गाली गलौज करते हुए पिटाई करने के लिए दौड़ पड़े. जिस पर बीच-बचाव करने के लिए पुलिस बल बीच में उतरे और ग्रामीणों को वहां से दूर किया. परंतु तब तक वहां बड़ी तादाद में ग्रामीण जुट गए. जिसके बाद स्थिति बिगड़ने लगी. ग्रामीणों एवं पुलिस वालों का अधिकारियों के बीच जमकर नोकझोंक होने लगी.


इसकी सूचना मिलने पर डीडीसी एवं एसडीपीओ कल्याण आनंद वहां पहुंचे और अधिकारियों ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को वहां से खदेड़ भगाया. इसके बाद फिर अधिकारियों ने उक्त प्रोजाइडिंग ऑफिसर को बूथ के भीतर ईवीएम कक्ष में किसी भी स्थिति में नहीं जाने की हिदायत दी. इसके बाद अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में वहां मतदान कराया गया. हालाँकि पूरे मामले पर पुलिस ने कुछ भी बताने से इंकार किया है. 

Find Us on Facebook

Trending News