बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुजरात दंगा मामले में पीएम मोदी को नानावटी आयोग से भी क्लीन चिट, आयोग ने कहा सुनियोजित नहीं था दंगा

गुजरात दंगा मामले में पीएम मोदी को नानावटी आयोग से भी क्लीन चिट, आयोग ने कहा सुनियोजित नहीं था दंगा

NEWS4NATION DESK :पीएम मोदी को गुजरात दंगा मामले में क्लीन चिट मिल गई है। 2002 गुजरात दंगों की जांच के लिए गठित नानावती आयोग ने अपनी फाइनल रिपोर्ट गुजरात विधानसभा में आज पेश कर दी है।

आयोग द्वारा दी गई फाइनल रिपोर्ट में तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य सभी राजनेताओं को क्लीन चिट दी गई  है। नानावटी रिपोर्ट में कहा गया है कि दंगे 'सुनियोजित' नहीं थे। हालांकि रिपोर्ट में तीन आईपीएस अधिकारियों की भूमिका पर सवाल उठाए गए हैं। तत्‍कालीन तीन आईपीएस अफसर आरबी श्रीकुमार, संजीव भट्ट और राहुल शर्मा की भूमिका संदेहात्मक होने का रिपोर्ट में खुलासा किया गया है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने का काम पुलिस का है, लेकिन उस दौरान पुलिस की संख्याबल कम होने के कारण पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रही। राज्य सरकार पुलिस की संख्या बनाए रखने में असफल रही है। 

वहीं इस रिपोर्ट में IPS संजीव भट्ट की बातों को अस्वीकार किया गया है।  संजीव भट्ट के झूठ बोले होने की बात का उल्लेख किया गया है।

इसके साथ ही रिपोर्ट में समाज की कमजोरी दूर करने के लिए सरकार से निवेदन करते हुए पुलिस की संख्या में भी बढ़ोतरी किये जाने की बात की गई है। 


Suggested News