दरभंगा में एम्स के निर्माण का रास्ता हुआ साफ़, फर्स्ट फेज के लिए 81 एकड़ जमीन का हुआ हस्तांतरण

दरभंगा में एम्स के निर्माण का रास्ता हुआ साफ़, फर्स्ट फेज के लिए 81 एकड़ जमीन का हुआ हस्तांतरण

DARBHANGA : दरभंगा जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में डीएम राजीव रौशन की मौजूदगी में डी.एम.सी.एच. के प्राचार्य कृपानाथ मिश्र एवं अधीक्षक हरिशंकर मिश्रा के द्वारा भारतीय गैर न्यायिक स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर कर एम्स के कार्यपालक निदेशक डॉ. मधवानन्द कर को प्रथम चरण की एकासी एकड़ नौ डिसमिल छः सौ पचास वर्ग कड़ी भूमि का हस्तांतरण किया गया। एम्स की ओर से डॉ. माधवानन्द कर ने भारतीय गैर न्यायिक स्टाम पेपर पर हस्ताक्षर कर इसे ग्रहण किया। 


गौरतलब है कि एम्स के भवन निर्माण कार्य प्रारम्भ करने हेतु विधिवत भूमि हस्तांतरण की माँग एम्स के कार्यपालक निदेशक द्वारा की जा रही थी। प्रथम चरण की भूमि विधिवत स्टाम्प पेपर पर हस्तान्तरित हो जाने के पश्चात अब एम्स के लिए भवन, चारदिवारी एवं अन्य निर्माण कार्य के लिए रास्ता साफ हो गया है। 

इस अवसर पर उपस्थित अपर समाहर्त्ता-सह-अपर जिला दण्डाधिकारी राजेश झा ‘‘राजा’’, डी.सी.एल.आर. सदर राकेश रंजन, अंचलाधिकारी, सदर इन्द्राशन साह, अंचलाधिकारी, बहादुरपुर अभयपद दास ने साक्ष्य के रूप में स्टाम्प पेपर पर अपने-अपने हस्ताक्षर किये। 

उल्लेखनीय है की एम्स में विभिन्न गंभीर रोगों का बेहतर से बेहतर ईलाज मुहैय्या कराया जाता है। दरभंगा में एम्स का शीघ्र निर्माण हो जाने से मिथिलाचंल, तिरहुत, कोशी एवं पूर्वांचल के सभी जिलो के साथ पड़ोसी देश के नागरिकों को भी अब बेहतर ईलाज के लिए अन्यत्र जाने की आवश्यकता नहीं होगी। इस अवसर पर सहायक समाहर्त्ता सूर्य प्रताप सिंह, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, विशेष कार्य पदाधिकारी सत्यम सहाय सहित अन्य जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News