बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

3 जून से बंद हो जाएंगे आपदा राहत केन्द्र, शादी समारोह के लिए अब करना होगा सिर्फ यह काम

3 जून से बंद हो जाएंगे आपदा राहत केन्द्र, शादी समारोह के लिए अब करना होगा सिर्फ यह काम

Gaya :  कोरोना को लेकर जिले में जिन जगहों पर आपदा राहत केंद्र संचालित हो रहे थे वे 3 जून से बंद कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही 16 जून से प्रखंडों में संचालित हो रहे क्वॉरेंटाइन सेंटर भी बंद हो जाएंगे। यह जानकारी जिले के डीएम अभिषेक कुमार ने दी है। 

जिलाधिकारी ने अनलॉक 1.0 को लेकर जारी दिशानिर्देश की जानकारी देते हुए बताया कि 16 जून से जिले में चल रहे सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर को बंद कर दिये जायेंगे। वहीं जिन स्कूलों को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया था उसे अच्छी तरह से सैनेटाइज किया जायेगा।   

उन्होंने बताया कि जिले के सभी बस चालकों व मालिक को यह निर्देश दिया गया है कि सभी बस में नोटिस लगाएंगे कि एक सीट पर एक ही सवारी बैठेंगे और सभी मास्क का उपयोग करेंगे। 

डीएम ने कहा कि 8 जून से जिले के सभी धार्मिक स्थलों जैसे कि मंदिर, मस्जित, चर्च, गुरुद्वारा, मठ आदि खोलने की अनुमति होगी। 

वहीं शादी समारोह के लिए किसी प्रकार की अनुमति अब नहीं लेनी होगी, सिर्फ थाने को सूचना देनी होगी। हालांकि शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति होगी। वहीं समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा। 

इसके साथ ही अंतिम संस्कार में अब भी 20 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी गई है। 

वहीं एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि 30 जून तक रात 9 बजे से 5 सुबह तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान बिना किसी विशेष परिस्थिति के बाहर निकलने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इसके साथ ही घर से बाहर निकलने पर मास्क का पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क पहने निकलने पर कार्रवाई होगी। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News