झारखंड के प्रखंड-पंचायतों में ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम का होगा आयोजन, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए निर्देश

झारखंड के प्रखंड-पंचायतों में ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम का होगा आयोजन, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए निर्देश

RANCHI: सरकार ने तय किया है कि जनता अपने कामों के लिए कार्यालयों का चक्कर नहीं काटेगी, बल्कि अधिकारी खुद उनके पास जाकर उनकी समस्याएं सुनेंगे और मौके पर उसका समाधान भी करेंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के आलोक में इस आशय का निर्देश मुख्य सचिव डॉ. डी के तिवारी ने सभी उपायुक्तों को दिया है।

मुख्य सचिव डॉ. डी के तिवारी ने सभी उपायुक्तों को दिया निदेश कि राज्य के प्रखंडो-पंचायतों में हर बुधवार और शनिवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित करें। मुख्यमंत्री ने अपने निर्देश में कहा कि जनता अपने कामों के लिए कार्यालयों का चक्कर नहीं काटे, बल्कि अधिकारी खुद उनके पास जाकर उनकी समस्याएं सुनें और मौके पर उसका समाधान भी करें।

इसके तहत सभी उपायुक्त प्रत्येक बुधवार को तथा उप विकास आयुक्त प्रत्येक शनिवार को प्रखंड या पंचायत मुख्यालय जाएंगे। कब और कहां जाएंगे, इसकी सूचना विभिन्न संचार माध्यमों से उस क्षेत्र विशेष के लोगों तक समय रहते पहुंचाएंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का लाभ उठा सकें। कार्यक्रम में डीसी और डीडीसी के साथ जिले के तमाम विभागों के संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

 समस्या समाधान के अलावा अधिकारी लोगों को सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी भी देंगे और यह भी बताएंगे कि उसका लाभ वे कैसे ले पाएंगे। मुख्य सचिव झारखंड मंत्रालय में आला अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के तमाम उपायुक्तों से मुखातिब थे।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News