बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम हेमंत सोरेन ने पूर्व सीएम शिबू सोरेन और बाबूलाल मरांडी को दी जन्मदिन की बधाई

सीएम हेमंत सोरेन ने पूर्व सीएम शिबू सोरेन और बाबूलाल मरांडी को दी जन्मदिन की बधाई

NEWS4NATION DESK : झारखंड के दो पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और शिबू सोरेन का आज जन्मदिन है। इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने दोनो पूर्व सीएम को उनके जन्मदिन की बधाई दी है। 

हेमंत सोरेन ने नई दिल्ली से अपने एक संदेश में कहा कि झारखंड अलग राज्य दिलाने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले दिशोम गुरु एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन को नमन करते हुए उन्हें उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं। बतौर मुख्यमंत्री यह विश्वास दिलाता हूं कि उनके स्वप्नों के झारखण्ड का निर्माण हम करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने जल, जंगल, जमीन, आदिवासियों, पिछड़ों, वंचितों, दलितों और झारखण्ड वासियों के कल्याण के लिए, उनकी समृद्धि के लिए अपनी आवाज को बुलंद किया था, जिसके परिणाम स्वरूप हमें झारखण्ड अलग राज्य के रूप में मिला। 

उन्होंने कहा कि झारखंड के सतत विकास में उनका मार्गदर्शन मुझे प्राप्त होता रहेगा। जिस उद्देश्य से झारखण्ड अलग राज्य की स्थापना हुई, उस उद्देश्य को अवश्य प्राप्त कर सकेंगे। सीएम ने कहा कि समस्त झारखण्ड वासियों की ओर से उनके बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना भी करता हूं।

वहीं उन्होंने झारखण्ड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को भी उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि वे राज्य के वरिष्ठ नेता हैं, उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना के साथ उनके सतत मार्गदर्शन से हमें अपने लक्ष्य को हासिल करने में दृढ़ता मिलेगी।

कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News