बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री आवास पर गणतंत्र दिवस के रंग, देखिए तस्वीरें

मुख्यमंत्री आवास पर गणतंत्र दिवस के रंग, देखिए तस्वीरें

Patna: देश आज 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है.


 सीएम नीतीश कुमार ने आज अपने आवास पर झंडा फहराया और तिरंगे को सलामी दी. 


इस मौके पर सीएम आवास में बड़ी संख्या में स्कूल बच्चे भी मौजूद रहे. सीएम नीतीश ने बच्चों को जलेबी खिलाकर बधाई दी. 


आपको बता दें कि  मछरियावां गांव के दलित टोले में आज झंडोत्तोलन 85 वर्षीय झपसी मोची मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में करेंगे. इसको लेकर मछरियावां गांव में विकास की ब्यार बह चली. गांव में स्थित मंगल तालाब का कायाकल्प हो गया. सड़कें बन गयी, किसानों के लिए नये 13 ट्रांसफाॅर्मर लग गये. 


 नोडल आंगनबाड़ी केंद्र बन गये, हर घर में नल-जल पहुंच गया, तालाब और सड़क किनारे पौधारोपण किया गया, एक सौ वृद्धावस्था पेंशन, सौ शौचालय बन गये, एक सौ बिजली के नये कनेक्शन दिये गये व गांव व खेतों में कवर वाले बिजली तार लग गये. 


इसको ले ग्रामीणों में तो खुशी है. वहीं 26 जनवरी को झंडोत्तोलन कर रहे झपसी मोची के खुशी का ठिकाना नहीं है. वह कहते हैं कि मैं इस गांव में  बैंड पार्टी चलता था. 


 मेरी झपसी बैंड पार्टी पूरे दनियावां व फतुहा प्रखंड में फेमस थी. खेती भी करते थे. उन्होंने बताया कि मेरे दो बेटे बिनोद और अयोध्या हैं. बड़ा बेटा पेंटर, छोटा दर्जी है. छह पोते और छह पोतियां हैं. बड़े सौभाग्य की बात है की मुख्यमंत्री ने हमें झंडोत्तोलन के लिए चुना है. सीएम के कार्यक्रम को लेकर डीएम कुमार रवि और एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने का जायजा लिया.

Suggested News