बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजधानी के सबसे बड़े प्राइवेट अस्पताल का सीएम ने किया शुभारंभ, अत्याधुनिक सेवाओं से चिकित्सा क्षेत्र को मिलेगी गति

राजधानी के सबसे बड़े प्राइवेट अस्पताल का सीएम ने किया शुभारंभ, अत्याधुनिक सेवाओं से चिकित्सा क्षेत्र को मिलेगी गति

PATNA: सूबे में चिकित्सीय सुविधाओं को और भी बेहतर बनाने की दिशा में नीतीश सरकार ने एक कदम और बढ़ाया है। अब राजधानीवासियों को एक ही छत के नीचे तमाम तरह की चिकित्सीय सुविधा मिलेंगी। सीएम नीतीश कुमार ने पटना के कंकड़बाग में जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया है। 

जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में हृदय से लेकर अन्य गंभीर बीमारियों का इलाज आसानी से हो जाएगा और बिहार के लोगों के लिए बड़ी राहत होगी। इस मौके पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, महापौर सीता साहू सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में सीएम ने पूजन किया और नारियल फोड़कर विधिवत शुभारंभ किया। हालांकि 19 सितंबर 2020 को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन कर दिया था, लेकिन अभी तक सभी संसाधन पूरी तरह से काम नहीं कर रहा था। हॉस्पिटल में ओपीडी सेवाएं शुरू की गई थी और कोरोना काल में संक्रमितों का इलाज किया जा रहा था। 

मेदांता को लेकर हुआ था विरोध
 
पटना के कंकड़बाग में जयप्रकाश नारायण और उनकी पत्नी प्रभावती के नाम पर एक ट्रस्ट की स्थापना की गई थी। इस ट्रस्ट ने करीब 7 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था, लेकिन इस जमीन पर कभी हॉस्पिटल नहीं बन पाया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस जमीन का उपयोग हॉस्पिटल के रुप में करने के लिए जमीन को सरकार के कब्जे में लेकर मेदांता को दे दिया। इस पर बिहार में काफी विरोध हुआ था और कई दिनों तक आंदोलन चला था।




Suggested News