सीएम के गृह जिले में महिलाओं ने खोला शराब माफियाओं के खिलाफ मोर्चा, घर से निकाल शराब को किया नष्ट

सीएम के गृह जिले में महिलाओं ने खोला शराब माफियाओं के खिलाफ मोर्चा, घर से निकाल शराब को किया नष्ट

नालंदा : भले ही सरकार शराब माफियाओं के खिलाफ करवाई के दावे कर रही हो मगर सरकार का यह दावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में ही खोखला साबित हो रहा है. जिसका नमूना है  हिलसा थाना इलाके का  मदारपुर गांव जहां  खुलेआम पचास घरो में शराब का निर्माण हो रहा था.

आज इन शराब कारोबारियों के खिलाफ इस गॉंव की महिलाओं ने डंके के चोट पर मोर्चा खोलते हुए शराब की भट्ठियों और बीस घरों से शराब को निकाल कर नष्ट कर दिया। गॉंव की करीब पचास महिलाओं का समूह मुखिया के साथ डंका बजाते हुए निकली। डंके की आवाज सुनकर सभी शराब कारोबारी भाग निकले मगर उनके घरो में घुस कर महिलाओं ने शराब को नष्ट कर दिया। महिलाओं का कहना है कि इस इलाके में वर्षो से खुलेआम शराब का निर्माण हो रहा है जिसकी सुचना कई बार पुलिस को दी गयी मगर पुलिस के द्वारा कोई करवाई नहीं की गयी.

महिलाओं द्वारा की कार्रवाई की जानकारी मिलने के बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और कैमरे के सामने खड़े हो कर तस्वीर खिंचवाने लगी. दरअसल इसके पूर्व भी इन महिलाओं ने शराब के खिलाफ अभियान छेड़ा था उसके बाद शराब कारोबारियों ने इन लोगो के साथ गली गलौज की. बीती रात शराब के नशे में महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना घटी थी जिससे आक्रोशित हो कर महिलाओं ने यह सहासी कदम उठाया।

Find Us on Facebook

Trending News