बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षकों के एक गुट ने नीतीश सरकार के सामने किया सरेंडर, सरकार को हर कदम पर करेंगे सहयोग

शिक्षकों के एक गुट ने नीतीश सरकार के सामने किया सरेंडर, सरकार को हर कदम पर करेंगे सहयोग

पटना : बिहार के नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं ।कई शिक्षक संगठनों ने संघर्ष समिति बनाकर अपनी मांगों के समर्थन में  17 फरवरी से ही  हड़ताल पर अडिग हैं।  वही माध्यमिक शिक्षक संघ भी  25 फरवरी से हाई स्कूलों और उच्चतर माध्यमिक में  पठन-पाठन पूरी तरह से ठप कर दिया है।

वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों के एक गुट ने नीतीश सरकार के सामने  सरेंडर कर दिया है।  प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ बिहार ने  शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र भेजकर कहा है कि उनका संगठन  सरकार को हर स्तर पर सहयोग के लिए तैयार है । प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने  अपर मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि शिक्षा मंत्री एवं अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग की अपील पर  अनुदानित स्थापना की अनुमति प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों तथा स्वत्व धारक अस्थाई मान्यता प्राप्त  माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा माध्यमिक परीक्षा 2020 के मूल्यांकन में सहयोग किया जाएगा।

 पत्र में आगे लिखा गया है कि संघ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभारी है जिसने वित्त रहित अनुदानित स्थापना की अनुमति प्राप्त विद्यालयों  को लाभ देने का काम किया है । लिहाजा हम सभी  शिक्षक  मैट्रिक परीक्षा के मूल्यांकन कार्य में सहयोग करेंगे ।

प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ  के पत्र के बाद  माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर इन शिक्षकों की सेवा  मैट्रिक परीक्षा के  कॉपी मूल्यांकन  में लेने को  कहा है।

Suggested News