सीएम नीतीश का राजद पर तंज, कहा- अब बिहार में लालटेन की क्या जरूरत ?

सीएम नीतीश का राजद पर तंज, कहा- अब बिहार में लालटेन की क्या जरूरत ?

PATNA: सीएम नीतीश ने बिना नाम लिए लालू प्रसाद की आरजेडी पर बड़ा हमला बोला है. पटना में 1200 करोड़ की योजनाओं के शुभारंभ-शिलान्यास कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में 13 सालों से काम कर रहे हैं. बिहार कहां था और आज कहां है, यह किसी से छुपी नहीं है.

लालटेन और किरासन दोनों का काम खत्म

सीएम नीतीश ने कहा कि अब बिहार में लालटेन की क्या जरूरत है? लालटेन का कोई मतलब नहीं रह गया है. वह जमाना गया जब बिहार के लोगों को लालटेन के सहारे रहना पड़ता था. न तो अब लालटेन की जरूरत है और न उसे जलाने के लिए किरासन तेल की. आज की तारीख में अब दोनों की अहमियत खत्म हो गयी. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए कि आज बिहार में घर-घर बिजली पहुंच गयी है. लोग अब बिजली के उजाले में रह रहे हैं. अब लालटेन युग बीते जमाने की बात हो गयी.

बिहार अब विज्ञान की बातें कर रहा

सीएम नीतीश ने कहा कि अब बिहार लालटेन युग से निकल चुका है और विज्ञान की बातें कर रहा है. बिहार में एपीजे अब्दुल कलाम साईंस सिटी का निर्माण हो रहा है. सीएम नीतीश ने कहा कि साईस सिटी 320 करोड़ की लागत से बनेगी. यह 4 लाख 4 हजार फीट में बनेगी जो बिहार संग्रहालय से दुगने एरिया मे बनेगी. सीएम ने कहा कि यह साईंस सिटी भी विश्व स्तर का बनेगा. सीएम ने भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को कहा कि जल्द से जल्द काम शुरू करवाईए.

फसल इनपुट सब्सिडी की शुरूआत

सीएम नीतीश कुमार नें फसल इनपुट सब्सिड़ी योजना का भी शुभारंभ किया. आज पहले दिन सहकारिता विभाग ने 103 करोड़ की राशि किसानों के खाते मे भेजी है. सीएम नीतीश ने पांच किसानों को प्रतिकात्मक चेक प्रदान कर योजना का शुभारंभ किया. 

Find Us on Facebook

Trending News