कुशीनगर में अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का सीएम ने लिया जायजा, समय सीमा के अन्दर कार्य पूरा करने का दिया निर्देश

कुशीनगर में अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का सीएम ने लिया जायजा, समय सीमा के अन्दर कार्य पूरा करने का दिया निर्देश

KUSHINAGAR : कुशीनगर में निर्माणाधीन अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी आज कुशीनगर पहुंचे. उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के उड्डयन मंत्री नंद कुमार नंदी भी मौजूद थे. जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने एक से डेढ माह के अंदर यहाँ से उडा़न शुरू हो जाने की उम्मीद जताई. उन्होंने निर्माण एजेंसी को तय समय सीमा के अंदर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया. 

रविवार के दोपहर बाद निर्माणाधीन एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री व उड्डयन मंत्री का प्लेन उतरा. जिसके बाद वहाँ मौजूद प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, सांसद विजय दूबे सहित कई अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद चल रहे कार्यो की समीक्षा की गयी. बताया जा रहा है की एयरपोर्ट का निर्माण अंतिम चरण में है.  राज्य सरकार ने तीस सितम्बर तक समय सीमा तय किया है. 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के लगभग 73 वर्ष बाद पच्चीस साल से चल रहे मांग को अब पूरा करने का सौभाग्य मिल रहा है. भगवान बुद्ध के परिनिर्वाण स्थली कुशीनगर अब पर्यटन, रोजगार और विकास के दृष्टिकोण से अग्रणी होगा. प्रदेश में भगवान बुद्ध से जुड़े 6 स्थान है. इसमें कुशीनगर का प्रमुख स्थान है. यहाँ विश्व के कई देशों के बौद्ध धर्मावलंबी आना चाहते हैं. 

लेकिन हवाई कनेक्टिविटी नहीं होने से दिक्कत होती थी. प्रधानमंत्री मोदी ने इस एयरपोर्ट को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का दर्जा देकर तमाम संभावना के द्वार खोल दिया. योगी ने कहा कि यह प्रदेश का चौथा अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा. उन्होंने केन्द्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी के प्रति भी आभार जताया. योगी ने कुशीनगर के जनता व जनप्रतिनिधियो द्वारा किए गये सहयोग की प्रशंसा करते हुए बधाई दिया. कुशीनगर के सांसद विजय कुमार दूबे व स्थानीय विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी का उल्लेख करते हुए इनके प्रयास की सराहना की. इस अवसर पर बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे. 

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News