बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने मान ली तेजस्वी की बात, जातीय जनगणना को लेकर जल्द होगा बड़ा ऐलान

सीएम नीतीश ने मान ली तेजस्वी की बात, जातीय जनगणना को लेकर जल्द होगा बड़ा ऐलान

पटना. जातीय जनगणना को लेकर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकत की। दोनों के बीच करीब 54 मीनट तक बातचीत हुई है। मीटिंग के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीएम ने जातीय जनगणना पर बातचीत सकारात्मक रही। सीएम ने भरोसा दिया है कि बिहार में जातीय गणना होगी। तेजस्वी ने कहा कि सीएम ने बताया कि जल्द ही ऑल पार्टी मीटिंग कर जातीय जनगणना का काम शुरू हो जाएगा।

सीएम को 72 घंटे का अल्टीमेटम

बता दें कि मंगलवार को तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जातीय जनगणना को लेकर 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने सीएम नीतीश पर जातिगत जनगणना नहीं कारने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से बिहार के संयुक्त प्रतिनिधी मंडल की मुलाकात का करीब सात से आठ महीने हो गया, लेकिन अभी तक इस पर मुख्यमंत्री अपना रूख स्पष्ट नहीं कर पार रहे हैं. उन्होंने सीएम पर आरोप लगाया कि सीएम इस मामले को टालने के मूड में है। इसलिए सीएम को 48 से 72 घंटे का समय दिया गया है। इसके बाद पार्टी अपने स्तर से जातिगत जनगणना के लिए लड़ाई लड़ेगी।

इसके बाद बुधवार को नेता प्रतिपक्ष के अल्टीमेटम के मात्र चौबीस घंटे के भीतर ही सरकार ने तत्परता दिखाई। सीएम नीतीश ने तेजस्वी को मिलने का समय दिया। बुधवार करीब साढ़े चार बजे दोनों के बीच मुलाकत शुरू हुई। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच 45 मीनट तक बातचीत हुई।

दिल्ली तक पद यात्रा का ऐलान

बता दें कि सोमवार को ही नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से जातीय जनगणना पर सवाल पूछा था तो उन्होंने बताया था कि मैंने इसको लेकर बहुत कोशिश की, लेकिन सरकार अपना रूख स्पष्ट नहीं कर पा रही है। अब लगता है, जातीय जनगणना के लिए सड़को पर उतरना होगा। साथ ही बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा निकालनी पड़ेगी।


Suggested News