CM नीतीश ने फिर कहा- SP सिर्फ दफ्तर में नहीं बल्कि फिल्ड में निकलें, हर हफ्ते 3-4 दिन क्षेत्र में घूमें

CM नीतीश ने फिर कहा- SP सिर्फ दफ्तर में नहीं बल्कि फिल्ड में निकलें, हर हफ्ते 3-4 दिन क्षेत्र में घूमें

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है पुलिस विभाग में 10,000 से अधिक पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया में है. इसके बाद भी अगर पुलिस कर्मियों की कमी हुई तो उसे भी भरा जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में पुलिस बल में अब महिलाओं की संख्या 23% हो गई है .अगले तीन-चार वर्षों में यह आंकड़ा 30 से 35% तक पहुंच जाएगी. सीएम नीतीश आज मिथिलेश स्टेडियम में बिहार पुलिस सप्ताह 2021 के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे . सीएम नीतीश ने एक बार फिर से जिलों के एसपी से कहा कि सिर्फ दफ्तर में नहीं बल्कि फिल्ड में निकलें।

सभी जिलों के एसपी 3-4 दिन फिल्ड में निकलें

सीएम नीतीश ने कहा कि सरकार हर क्षेत्रों में काम कर रही है. लॉ-ऑर्डर को लेकर सरकार पूरी तरीके से सजग है. सभी अधिकारी पूरी मुस्तैदी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें. अपराध की समयसीमा के अँदर जांच हो  ताकि अपराधियों को दंड दिलाया जा सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले के एसपी को भी सप्ताह में 3 से 4 दिन घूमना चाहिए. इससे पुलिस की कार्य संस्कृति में सुधार होगा.

शराबबंदी से कोई समझौता नहीं

मुख्यमंत्री ने शराबबंदी कानून की समीक्षा के सवाल पर कहा कि बिहार में शराबबंदी लागू रहेगी और कोई ढिलाई नहीं होगी. किसी के प्रति कोई समझौता नहीं होगा. उन्होंने पुलिस को सख्त लहजे में कहा कि धंधेबाजों के ऊपर कार्रवाई करें .उन्होंने कहा कि मद्य निषेध इकाई ने पंजाब असम हरियाणा जाकर बड़े कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. शराब के धंधे में शामिल 33484 गाड़ियां जब्त की गई हैं. 3483 गाड़ियों को नीलाम किया गया है. शराबबंदी मुहिम में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों पर कार्रवाई भी की गई है. कुल 619 अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की गई है, 348 लोगों पर केस दर्ज किया गया है, 186 लोगों को बर्खास्त और 60 पुलिस पदाधिकारियों को थानाध्यक्ष के पद से वंचित किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News