सीएम नीतीश कल हीट वेव प्रभावित इलाकों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण, शाम में एएनएमएमसीएच गया में समीक्षा बैठक

सीएम नीतीश कल हीट वेव प्रभावित इलाकों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण, शाम में एएनएमएमसीएच गया में समीक्षा बैठक

PATNA : बिहार में हीट वेव से हो रही लोगों की मौत को लेकर बिहार सरकार हरकत में आ गई है। सीएम नीतीश गुरुवार को दिल्ली से लौटते ही हीट वेव से प्रभावित नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। शाम 5 बजे गया के एएनएमएमसीएच में लू से प्रभावित मरीजों से मुलाकात कर स्वास्थ्य संबंधित जानकारी लेंगे। 

इसके बाद सीएम नीतीश शाम 6 बजे गया एएनएमएमसीएच में इसको लेकर एक समीक्षा बैठक भी करेंगे। बता दें कि बिहार के नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों में लू से अब तक करीब 90 लोगों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर बिहार के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रण कक्ष से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश में लू लगनेसे अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से औरंगाबाद जिले में 41, गया में 35 और नवादा में 14 लोगों की मौत हुई है।

सीएम नीतीश इससे पहले मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच का दौरा कर चमकी बुखार से प्रभावित बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की थी। जहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा था।बता दें कि अब तक मुजफ्फरपुर में अक्यूट इन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से 112 बच्चों की मौत हो चुकी है।  

Find Us on Facebook

Trending News