बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बिहारवासियों से अपील, कोरोना वायरस से मानव जाति खतरे में, जनता कर्फ्यू का करें पालन

CM नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बिहारवासियों से अपील, कोरोना वायरस से मानव जाति खतरे में, जनता कर्फ्यू का करें पालन

Patna : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्यवासियों से अपील करते हुये कहा है कि कोरोना वायरस से पूरी मानव जाति संकट में है। हम सब इस महामारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। आवश्यक सावधानियां भी बरती जा रही हैं किन्तु इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुये प्रत्येक नागरिक का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है। इसका सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक एवं आपसी दूरी बनाकर) है। 

दोनो ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री ने दिनांक- 22 मार्च 2020 (रविवार) को जनता कफ्र्यू का अह्वान  किया है। हम बिहारवासियों से अपील करते हैं कि वे 22 मार्च 2020 (रविवार) को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक अपने घरों में रहकर जनता कफ्र्यू का पालन करें। 

हम यह भी अपील करते हैं कि जब 9 बजे रात्रि का समय समाप्त हो जाय तब भी यथासंभव घर में ही रहें। हर व्यक्ति की सतर्कता ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का उपाय है। इसका अनुभव हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क है। इस पर लोगों को भयभीत होने की जरुरत नहीं है। इस परिस्थिति में सजगता सबसे बड़ी चीज है। लोगों को इस बात के लिए सचेत करने की जरुरत है कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और अनावश्यक यात्रा से भी लोग बचें। अधिक से अधिक समय लोग अपने घर में व्यतीत करें। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News