बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश और डिप्टी सुशील मोदी ने पेड़ों को बांधी राखी, वृक्षों को बचाने की अपील

सीएम नीतीश और डिप्टी सुशील मोदी ने पेड़ों को बांधी राखी, वृक्षों को बचाने की अपील

PATNA : रक्षाबंधन के मौके पर पटना स्थित राजधानी वाटिका में आयोजित बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस समारोह में  सीएम नीतीश कमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी शामिल हुए। इस मौके पर सीएम नीतीश और सुशील मोदी ने वृक्ष में राखी बांधा। नीतीश कुमार ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन यह एक नई परंपरा की शुरूआत हुई है। सभी लोग इस मौके पर एक वृक्ष में राखी जरूर बांधें।

इस मौके पर सीएम नीतीश ने कहा कि बहनें राखी बांधकर जिस तरह भाई के लंबे उम्र की कामना करती हैं, उसी तरह लोग पेड़ों में राखी बांधकर इसकी लंबी उम्र की कामना करें। हम ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं ताकि प्रदूषण का असर कम हो। नीतीश कुमार ने राजधानी वाटिका में वृक्षारोपण भी किया। 

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि 2012 से वृक्षों को राखी बांधने का कार्य शुरू हुआ। जो अब जन आंदोलन का रूप ले चुका है। हम लोगों से अपील करते है कि वृक्षों को बचाने और पौधारोपण के इस अभियान को इसी तरह से जारी रखें। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव समेत आधे दर्जन मंत्रियों ने पेड़ों में राखी बांध कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।


Suggested News